Poonch LoC: जिला पुंछ में पाकिस्तान के स्नाइपर फायर में BSF सब इंस्पेक्टर P. Guite शहीद

पाकिस्तान की कार्रवाई पर भड़के भारतीय जवानों ने भी जवाब में गोलीबारी की। सैन्य सूत्रों के अनुसार भारतीय जवानों की इस कार्रवाई में कई पाकिस्तानी चौकियों को नुकसान पहुंचा है। उनके सैनिकों के घायलों की सूचना भी है परंतु अधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 01:46 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 04:36 PM (IST)
Poonch LoC: जिला पुंछ में पाकिस्तान के स्नाइपर फायर में BSF सब इंस्पेक्टर P. Guite शहीद
शहीद बीएसएफ सब इंस्पेक्टर की पहचान पी. जाथा के तौर पर हुई है।

जम्मू, जेएनएन। पाकिस्तान की नापाक हरकतें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। भारतीय जवानों से कई बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तानी सैनिक सीमा पर भारतीय विरोधी अपनी गतिविधियों को जारी रखे हुए हैं। जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे तरकुंडी सेक्टर जोकि बालाकोट सेक्टर के साथ ही लगता है, में पाकिस्तानी स्नाइपर ने ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर पर फायर कर उसे शहीद कर दिया।

पाकिस्तानी सैनिकों की कार्रवाई पर भड़के भारतीय जवानों ने भी जवाब में गोलीबारी की। सैन्य सूत्रों के अनुसार भारतीय जवानों की इस कार्रवाई में कई पाकिस्तानी चौकियों को नुकसान पहुंचा है। उनके सैनिकों के घायलों की सूचना भी है परंतु अधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। वहीं शहीद बीएसएफ सब इंस्पेक्टर की पहचान P. Guite के तौर पर हुई है। बीएसएफ की 59 बटालियन में तैनात गुइटे मणिपुर के गांव मापहुकुकी के रहने वाले थे।

आइजी बीएसएफ जम्मू, एनएस जम्वाल ने कहा कि शहीद सब इंस्पेक्टर एक सजग प्रहरी की तरह अन्य सुरक्षाबलों के साथ हमेशा सतर्क रहते थे। देश उनके इस बलिदान को सदैव याद रखेगा। उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। देश के जवान शहीद सब इंस्पेक्टर को बीएसएफ के स्थापना दिवस पर उन्हें नमन करती है। शहीद के पार्थिव शरीर को इम्फाल हवाई मार्ग से भेजा जाएगा। यहां उनका पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी