जम्मू-कश्मीरः राम माधव बोले, वर्ष के अंत तक हो जाएंगे चुनाव; कांग्रेस जल्द होगी भूतकाल का दल

महबूबा मुफ्ती के हुर्रियत के बातचीत के लिए राजी होने के बयान पर राम माधव ने कहा इसका फैसला केंद्र सरकार के हाथ में है। बातचीत कब होगी यह हुर्रियत नहीं गृहमंत्रालय तय करेगा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 04:33 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 04:33 PM (IST)
जम्मू-कश्मीरः राम माधव बोले, वर्ष के अंत तक हो जाएंगे चुनाव; कांग्रेस जल्द होगी भूतकाल का दल
जम्मू-कश्मीरः राम माधव बोले, वर्ष के अंत तक हो जाएंगे चुनाव; कांग्रेस जल्द होगी भूतकाल का दल

जम्मू, राज्य ब्यूरो। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हो जाएंगे। भाजपा राज्य में चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। जल्द यह मुद्दा चुनाव आयोग से उठाया जाएगा। इसी बीच, उन्होंने कांग्रेस को दिशाहीन, नेतृत्वहीन पार्टी करार देते हुए कहा कि डूबता जहाज बन रही इस पार्टी से नेता भाग रहे हैं, जल्द कांग्रेस भूतकाल का दल होगा।

देश में विकास चाहने वाले लोगों के लिए भाजपा एक बड़ी उम्मीद है। राम माधव सोमवार दोपहर को जम्मू में कांग्रेस की दरहाल इकाई का भाजपा में स्वागत करने के बाद यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना भी थे। कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम में भाजपा का हाथ होने से इंकार करते हुए राम माधव ने कहा कि यह उलटा चोर कोतवाल को डांटने जैसा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के हालात के लिए कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों की आपसी लड़ाई जिम्मेवार है।

अनुच्छेद 370, 35-ए भाजपा का सैद्धांतिक मुद्दा

अनुच्छेद 370 व 35 ए पर उन्होंने कहा कि यह भाजपा का सैद्धांतिक मुद्दा है, इसे जाना ही होगा। इस हटाने के मुद्दे पर भाजपा व मोदी सरकार गंभीर हैं। इसे कैसे जाना है, यह देखा जाएगा। वहीं महबूबा मुफ्ती के हुर्रियत के बातचीत के लिए राजी होने के बयान पर राम माधव ने कहा इसका फैसला केंद्र सरकार के हाथ में है। बातचीत कब होगी यह हुरिर्यत नही, गृहमंत्रालय तय करेगा। डेढ़ साल पहले उस समय के गृहमंत्री ने बातचीत का न्यौता देकर दिनेश्वर शर्मा को केंद्र का वार्ताकार भी बनाया था। हुर्रियत ने इसे नकार दिया था।

उमर-महबूबा नहीं सुरक्षाबलों के लिए यात्रा की सुरक्षा अहम

राज्य में श्री बाबा अमरनाथ यात्रा के चलते उमर अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती जैसे नेताओं के सुरक्षाबल विरोधी बयान देने पर उन्होंने कहा कि यात्रा की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाया जाएगा। कश्मीर के नेताओं को यात्रा को लेकर दुष्प्रचार करने के बजाए इसे कामयाब बनाने के लिए सहयोग देना चाहिए। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा आठ जुलाई को मौसम के कारण यात्रा स्थगित की गई। उन्होंने स्पष्ट किया गया कि राज्य में ओवर ग्राउंड वर्करों व जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट जैसे अलगाववादी संगठनों से सख्ती से निपटा जाएगा।

कांग्रेस नेता इकबाल चौधरी समर्थकों सहित भाजपा में शामिल

इससे पहले जम्मू संभाग के राजौरी जिले के दरहाल विधानसभा क्षेत्र में खासा प्रभाव रखने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद इकबाल चौधरी इलाके की पूरी कांग्रेस इकाई के साथ भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ 4 ब्लाक प्रधान, 17 सरपंच व सैंकड़ों समर्थक भी भाजपा में आए। शामिल होने वालों में पीडीपी के कुछ सरंपच भी शामिल थे। राम माधव कांग्रेस के नेताओं का भाजपा के स्वागत करने के लिए जम्मू के एक दिवसीय दौरे पर आए थे।

chat bot
आपका साथी