Ladakh: लेह प्रशासन-स्थानीय काउंसिल के बीच बेहतर तालमेल बनाने पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महासचिव राम माधव

राम माधव के साथ मिले अन्य काउंसलरों ने पूर्व मंत्री शिरिंग दोरजे को फिर से पार्टी में लाने के लिए प्रयास करने को कहा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 02:54 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:20 PM (IST)
Ladakh: लेह प्रशासन-स्थानीय काउंसिल के बीच बेहतर तालमेल बनाने पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महासचिव राम माधव
Ladakh: लेह प्रशासन-स्थानीय काउंसिल के बीच बेहतर तालमेल बनाने पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महासचिव राम माधव

जम्मू, राज्य ब्यूरो। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राममाधव केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। लेह की वर्तमान स्थिति को देखते हुए उनके इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। केंद्र शासित प्रदेश लेह के प्रधान और पूर्व मंत्री शिरिंग दोरजे ने भी मई महीने में केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाते हुए अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था।

यह कयास लगाए जा रहे हैं कि राम माधव लेह में इस पर भी स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा कर सकते हैं। पूर्व प्रधान ने यह आरोप लगाया था कि केंद्र शासित प्रशासन लेह हिल डेवलपमेंट काउंसिल को नजरंदाज कर रहा है। इस कारण स्थानीय लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। अब राम माधव अपने दौरे के दौरान यह प्रयास करेंगे कि लेह प्रशासन और स्थानीय काउंसिल के बीच बेहतर तालमेल हो ताकि लोगों की शिकायतों का समाधान हो और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच अगर नाराजगी है तो उसे भी दूर किया जाए। राम माधव ने अपने दौरे के दौरान सबसे पहले हिल काउंसिल के चेयरमैन ग्याल पी बांग्याल तथा काउंसलरों के साथ बैठक भी की। इसमें लद्दाख के सांसद जामियांग सेरिंग नामग्याल भी मौजूद थे। बैठक में उन्होंने लद्दाख के मौजूदा हालात पर भी चर्चा की।

इस दौरान लद्​दाख चाहखेतर के काउंसलर स्टेंजिन लकपा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भी राम माधव के साथ मुलाकात की और उनसे झंस्कार क्षेत्र को अलग जिला बनाने की मांग की। राम माधव के साथ मिले अन्य काउंसलरों ने पूर्व मंत्री शिरिंग दोरजे को फिर से पार्टी में लाने के लिए प्रयास करने को कहा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने लद्दाख में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर हुए समारोह में भी भाग लिया। अपने दौरे के दौरान भाजपा नेता राम माधव बौद्ध गुरू दलाई लामा के साथ भी मुलाकात करेंगे।

chat bot
आपका साथी