Kashmir: भाजपा राष्ट्रीय महासचिव चुग बोले-नया जम्मू-कश्मीर विकास की राह पर, लोग भी हैं खुश, जल्द होंगे चुनाव

कश्मीर के लोगों को भी यह बात समझ आने लगी है कि केंद्र सरकार कश्मीर में शांति और विकास चाहती है। यह सब नजर भी आ रहा है। घाटी जहां पहले अशांति के कारण पर्यटक जाने से भी कतराते थे आज वहां के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 09:21 AM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 10:46 AM (IST)
Kashmir: भाजपा राष्ट्रीय महासचिव चुग बोले-नया जम्मू-कश्मीर विकास की राह पर, लोग भी हैं खुश, जल्द होंगे चुनाव
केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से कश्मीर में तेजी से बदलाव हुआ है।

जम्मू, जेएनएन। नया जम्मू-कश्मीर अब विकास की राह पर है। कश्मीर में शांति लौट आई है। अब सब कुछ ठीक है। घाटी पर्यटकों से गुलजार है। सभी होटल बुक हैं। कई विकास योजनाएं पाइप लाइन में हैं। विकास की गति भी बढ़ी है। लोग भी खुश हैं। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात पर खुशी जाहिर करते हुए यह घोषणा की कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव करवाए जाएंगे।

दीन दयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए चुग ने कहा कि कश्मीर में अब हालात तेजी से बदल रहे हैं। कश्मीर के लोगों को भी यह बात समझ आने लगी है कि केंद्र सरकार कश्मीर में शांति और लोगों का विकास चाहती है। यह सब नजर भी आ रहा है। घाटी जहां पहले अशांति के कारण पर्यटक जाने से भी कतराते थे, आज वहां के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार हैं। घाटी के अधिकतर होटल बुक हैं। पिछले कई सालों से पर्यटकों की घटती संख्या से आर्थिक तंगी से परेशान होटल, रेस्तरां व अन्य लोग यह बात मानते हैं कि केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से कश्मीर में तेजी से बदलाव हुआ है।

पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं। कई समाप्ति की ओर हैं। इसका लाभ भी लोगों काे मिलेगा। जम्मू-कश्मीर में विकास को गति मिली है। अब इन बदलते हालात को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव जल्द करवाए जाएंगे। इस बीच जब कुछ पत्रकारों ने भाजपा राष्ट्रीय महासिचव से यह प्रश्न पूछा कि क्या जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा वापस दिया जाएगा तो इस पर सीधा स्पष्ट उत्तर न देते हुए चुग ने कहा कि चीजें संतोषजनक तरीके से आगे बढ़ रही हैं।

इस अवसर पर डॉ. अली मुहम्मद मीर, अल्ताफ ठाकुर, मंज़ूर भट, आरिफ राजा, डॉ. फरीदा, डॉ. रफी, शेख बशीर, मुश्ताक नूराबादी, हिलाल जान, मुश्ताक अहमद, सादिक मलिक, यूसुफ बेघ और अन्य उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी