भाजपा और कांग्रेस के अधिकतर उम्मीदवार आज भरेंगे नामांकन पत्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू : निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए प्रदेश भाजपा व कांग्रेस का प्रचार चरम प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 10:07 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 10:07 PM (IST)
भाजपा और कांग्रेस के अधिकतर 
उम्मीदवार आज भरेंगे नामांकन पत्र
भाजपा और कांग्रेस के अधिकतर उम्मीदवार आज भरेंगे नामांकन पत्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू : निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए प्रदेश भाजपा व कांग्रेस का प्रचार चरम पर है। दोनों पार्टियों में उम्मीदवारों की घोषणा के बाद सतह पर आई अंतर्कलह पर काबू पाकर जीत हासिल करने की मुहिम जारी है।

राज्य में पहले चरण का मतदान आठ अक्टूबर को है। ऐसे में नामांकन पत्र भरने के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं। सोमवार को दोनों पार्टियों के अधिकतर उम्मीदवार नामांकन पत्र भरेंगे। ऐसे में जम्मू शहर में अधिक सरगर्मी रहेगी। प्रदेश भाजपा ने शुक्रवार को जम्मू नगर निगम के 75 में 70 और शनिवार को चार उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। शनिवार व रविवार को जम्मू कश्मीर बैंक में छुट्टी होने के कारण अधिकतर उम्मीदवार नामांकन पत्र भरने संबंधी औपचारिकताएं पूरी नही कर पाए हैं।

ऐसे हालात में रविवार को यहां पार्टी उम्मीदवारों ने चुनावी बैठकों, चुनाव कार्यालय खोलने जैसी गतिविधियां चलाई हैं। वहीं, नेताओं ने उन कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश की जो टिकट नहीं मिलने से निराश हैं। कईयों ने अपने वार्डो में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। ऐसे में पार्टी उम्मीदवारों को स्पष्ट निर्देश हैं कि वे नाराज हुए कार्यकर्ताओं को मना कर चुनाव में कामयाब होने की अपनी मुहिम को तेजी दें। प्रदेश भाजपा ने वार्ड नंबर 48 के उम्मीदवार के नाम की घोषणा अभी नहीं की है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना और अन्य कुछ वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को ऐसे कई कार्यकर्ताओं से बातचीत कर उन्हें मनाने की कोशिश की। इस दौरान उनकी हिम्मत बढ़ाने के साथ जोर दिया कि वे पार्टी के सच्चे सिपाही होने के नाते चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों को कामयाब बनाने में सहयोग दें।

--------------

जम्मू नगर निगम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी भाजपा : रैना

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा है कि पार्टी व्यापक प्रचार, कड़ी मेहनत व बेहतर समन्वय से जम्मू नगर निगम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी।

रैना ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जम्मू नगर निगम के दायरे में आने वाले विधानसभा क्षेत्रों की चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है। जम्मू महानगर की जिम्मेदारी स्वयं रैना संभाल रहे हैं। भाजपा ने चुनाव में कामयाबी हासिल करने के लिए बूथ कमेटियां बनाई हैं। टिकटों की घोषणा के बाद नाराज महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को भी विश्वास में लिया गया है।

चुनावी गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सोमवार को भाजपा के करीब 30 उम्मीदवार जम्मू में नामांकन पत्र भरेंगे। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता उम्मीदवारों के साथ मौजूद रहेंगे। उम्मीदवारों को दिशानिर्देश दिए गए हैं कि जीत हासिल करने के लिए उन्हें किस तरह काम करना है।

श्रीनगर में लेह में चुनाव को लेकर तैयारियों की कमान वरिष्ठ नेताओं को सौंपने का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि वहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं में चुनाव को लेकर बहुत उत्साह है। सोमवार को कश्मीर के उम्मीदवारों की सूचियां भी जारी हो जाएंगी।

---------------

लेह के भाजपा उम्मीदवारों की सूची जारी

निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चला रही प्रदेश भाजपा ने रविवार को लेह के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। वहीं, रविवार को श्रीनगर में हुई बैठकों में श्रीनगर नगर निगम के अपने उम्मीदवारों पर भी सहमति बन गई है। पार्टी सोमवार को यह सूची जारी कर देगी। रविवार को प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना की अध्यक्षता वाली चुनाव समिति ने लेह के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। यह फैसला महासचिव युद्धवीर सेठी व सी¨रग दोरजे से विचार विमर्श के बाद लिया गया।

-----------

भाजपा ने वार्ड नंबर एक से फुंतसोग आंगमो, वार्ड नंबर दो से यांगचन डोलमा, वार्ड नंबर तीन से सोनम यांगडोल, वार्ड नंबर चार से नवांग साम्सतन, वार्ड नंबर पांच से मोटुप लाम, वार्ड नंबर सात से सी¨रग मोरुप, वार्ड नंबर आठ से सोनम चोरोल, वार्ड नंबर 10 से सीवांग थिनलैस, वार्ड नंबर 11 से सी¨रग ताशी, वार्ड नंबर 12 से ताशी डोलकर व वार्ड नंबर 13 से दोरजे आंगचुक को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने वार्ड नंबर छह व नौ से उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

--------

chat bot
आपका साथी