नहीं थमी मिनीबस चालकों की मनमानी

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य में जारी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का असर सड़कों पर नह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Feb 2019 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 10 Feb 2019 09:00 AM (IST)
नहीं थमी मिनीबस चालकों की मनमानी
नहीं थमी मिनीबस चालकों की मनमानी

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य में जारी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का असर सड़कों पर नहीं दिख रहा है। आलम यह है कि सड़कों पर दौड़ने वाले यात्री वाहनों के चालकों की मनमानी जारी है और ट्रैफिक पुलिस विभाग मूकदर्शक बना बैठा है।

शहर के डोगरा चौक में मिनी बस निर्धारित स्टैंड के बजाय सड़क के बीच में ही सवारियां उतारती और चढ़ाती हैं जबकि वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का ध्यान इस ओर नहीं जाता है। शहर के अन्य चौराहों का भी यहीं हाल है। ज्यूल चौक, कच्ची छावनी, परेड ग्राउंड और गुम्मट चौक में तो यातायात की हालत बद से बदतर है। मिनी बस चालक निर्धारित स्टॉपेज पर नहीं रुकती हैं। इसमें सवारियां भी चालकों के समान ही जिम्मेदार हैं। सवारियां भी मनमाफिक स्थान पर उतरती और चढ़ती हैं जिसकी वजह से मजबूरन चालक को कहीं पर भी गाड़ी रोकनी पड़ती है। -बाइक रैली पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ

मोटर व्हीकल विभाग द्वारा आयोजित 30वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठे दिन जम्मू यूनिवर्सिटी से बाइक रैली निकाली गई। यह शहर के विभिन्न बाजारों से गुजरते हुए वाहन चालकों विशेषकर दोपहिया चालकों को हेलमेट का इस्तेमाल करने और ड्राइ¨वग के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करने के प्रति जागरूक किया।

ट्रांसपोर्ट कमिश्नर डॉ. एसपी वैद ने जम्मू यूनिवर्सिटी से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें 120 बाइक पर सवार पुरुष और महिला चालकों ने जागरूकता रैली निकाली। वैद ने अपने संबोधन में दोपहिया वाहन चालकों से विशेष रूप से सड़क पर आने से पहले सिर पर हेलमेट पहनकर निकलने की अपील की ताकि वे मूल्यवान जीवन के महत्व को समझ सकें। इस दौरान उन्होंने चालकों से यातायात नियमों का पालन करने, राहगीरों से फुटपाथ का इस्तेमाल करने, सड़क पार करने के लिए जेब्रा क्रॉ¨सग सहित सब वे का इस्तेमाल करने के प्रति जागरूक किया ताकि बढ़ रहे सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सके। इस अवसर पर जम्मू के आरटीओ दीपराज कनठिया, असिस्टेंट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर स. स्वर्ण ¨सह सहित एआरटीओ व संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी