श्रीनगर में ई-रिक्शा की सवारी के लिए रहें तैयारी, जल्द होगा शुरू

मंडलायुक्त कश्मीर पांडुरंग के पाेले ने श्रीनगर में ई-रिक्शा शुरु करने की पुष्टि करते हुए बताया कि हमने अपनी सभी तैयारियों को लगभग अंतिम रूप दे दिया है। कुछ औपचारिकताएं शेष रहती हैं उन्हें पूरा किया जाना है। इसके अलावा इनके लिए रुट और स्टैंड चिन्हित किए जाने हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 19 Dec 2021 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 19 Dec 2021 07:55 AM (IST)
श्रीनगर में ई-रिक्शा की सवारी के लिए रहें तैयारी, जल्द होगा शुरू
फिलहाल इनके लिए रुट , चार्जिंग स्टेशन और सेवा शुल्क को तय करने की कवायद जारी है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में जल्द ही लोगों को पर्यावरण अनुकूल ई-रिक्शा में सवारी का मौका मिलेगा। फिलहाल इनके लिए रुट , चार्जिंग स्टेशन और सेवा शुल्क को तय करने की कवायद जारी है।

मंडलायुक्त कश्मीर पांडुरंग के पाेले ने श्रीनगर में ई-रिक्शा शुरु करने की पुष्टि करते हुए बताया कि हमने अपनी सभी तैयारियों को लगभग अंतिम रूप दे दिया है। कुछ औपचारिकताएं शेष रहती हैं, उन्हें पूरा किया जाना है। इसके अलावा इनके लिए रुट और स्टैंड चिन्हित किए जाने हैं। इस संदर्भ में शनिवार को श्रीनगर विकास प्राधिकरण, श्रीनगर नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा अतिरिक्त विकासायुक्त, चीफ टाउन प्लानर, एसएसपी ट्रैफिक व क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कश्मीर के साथ हमने एक बैठक की है।

मंडलायुक्त ने बताया कि शुरुआत में ई-रिक्शा को उन रास्तों पर चलाया जाएगा,जहां वाहनों की आवाजाही कम है। इसके अलावा ई-रिक्शा के लिए स्टैंड निर्धारित भी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ई-रिक्शा को उसका मालिक अपने घर में भी चार्ज कर सकता है। इसके अलावा शहर में विभिन्न जगहों पर इसके लिए चार्जिंग प्वायंट स्थापित किए जाएंगे। इनका शुल्क भी कम होगा और आम यात्रियों को यह सस्ती दर पर अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

chat bot
आपका साथी