Jammu Kashmir: निजीकरण के विरोध में 16-17 दिसंबर को बैंक रहेंगे बंद

जम्मू प्राविंस बैंक इंप्लाइज फेडरेशन के बैनर तले आल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन और आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के सदस्याें ने इस प्रदर्शन में भाग लिया और सरकार के निजीकरण के फैसले पर रोष जताया।बैंकों के यह दोनों संगठन यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन अधीन आते हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:42 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:42 AM (IST)
Jammu Kashmir: निजीकरण के विरोध में 16-17 दिसंबर को बैंक रहेंगे बंद
यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर 16 और 17 दिसंबर को दो दिनों की हड़ताल पर बैंक जाएंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता। सरकारी बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मियों ने जम्मू में शनिवार को भारतीय रिजर्व बैंक के बाहर प्रदर्शन किया।

जम्मू प्राविंस बैंक इंप्लाइज फेडरेशन के बैनर तले आल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन और आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के सदस्याें ने इस प्रदर्शन में भाग लिया और सरकार के निजीकरण के फैसले पर रोष जताया।बैंकों के यह दोनों संगठन यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन अधीन आते हैं। इस प्रदर्शन का नेतृत्व फेडरेशन के महासचिव कामरेड अनिल कुमार गुप्ता ने किया और उनका कहना था यह फैसला श्रम कानून और बैंकों के सुधार के विरुद्ध है। बैंक लोगों की जमापूंजी की रक्षा कर रहे हैं।इसके अलावा बैंक देश की आर्थिक स्थिति को भी बेहतर बनाने में अहम योगदान दे रहे हैं।

व्यापार व उद्योग भी इन्हीं बैंकों के सहारे आगे बढ़ रहा है। सरकारी बैंकों ने देश की स्थिति को बेहतर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि बैंकों निजीकरण के फैसले को तुरंत वापस लिया जाए। वहीं आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव कामरेड अश्विनी प्रधान का कहना था कि सरकार का यह फैसला बिना किसी कारण लिया गया फैसला है। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर 16 और 17 दिसंबर को दो दिनों की हड़ताल पर बैंक जाएंगे। उनका यह बंद बिल को वापस लेने की मांग को लेकर किया जा रहा है। उन्होंने सभी बैंक कर्मियों से इन दो दिनों की हड़ताल को सफल बनाने की अपील भी की। 

chat bot
आपका साथी