उड़ी नियंत्रण रेखा पर बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का कुली घायल

एसडीपीओ उड़ी जुनैद वली ने बताया कि सेना का यह कुली उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला में नियंत्रण रेखा के समीप हाजीपीर सेक्टर में रिनो पोस्ट पर तैनात था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 01:35 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 01:35 PM (IST)
उड़ी नियंत्रण रेखा पर बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का कुली घायल
उड़ी नियंत्रण रेखा पर बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का कुली घायल

श्रीनगर, जेएनएन। उड़ी नियंत्रण रेखा के समीप आज शुक्रवार को बारूदी सुरंग की चपेट में आकर एक सैन्य कुली गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को तुरंत उपजिला अस्पताल रिनो भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे बारामुला राजकीय मेडिकल कालेज स्थानांतिरत कर दिया गया। सैन्य अधिकारियों के अनुसार उसकी हालत स्थिर है।

एसडीपीओ उड़ी जुनैद वली ने बताया कि घायल सेना का यह कुली बशीर अहमद पुत्र नूर-उ-दीन जीनदार स्थानीय है और वह चरूंडा बारामुला का रहने वाला है। वह उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला में नियंत्रण रेखा के समीप हाजीपीर सेक्टर में रिनो पोस्ट पर तैनात था।

सुबह जब वह एक पोस्ट से दूसरी पोस्ट पर सामान पहुंचा रहा था तो गलती से वह उस जगह पर चला गया जहां बारूदी सुरंगे बिछी हुई थी। अचानक से उसका पांव बारूदी सुरंग पर पड़ गया और विस्फोट में वह घायल हो गया। सेना के वहां मौजूद सेना के अन्य जवानों ने उसे तुरंत उपजिला अस्पताल रिनो पहुंचा। डॉक्टरों ने उसकी गंभीर चोटें देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद राजकीय मेडिकल कालेज बारामुला रेफर कर दिया। डॉक्टर उसकी हालत स्थिर बता रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी