Jammu Kashmir : मुसीबत में मददगार बन रही सेना, रामबन में सड़क हादसे के घायलों को बचाया

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का सामना कर रही भारतीय सेना लोगों को मुसीबत से बचाने के लिए भी पूरा सहयोग दे रही है। प्रदेश में कड़ी ठंड से लोगों को हो रही परेशानियां दूर करने के साथ सड़क हादसों के घायलों की भी मदद की जा रही है।

By VikasEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 05:40 PM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 05:40 PM (IST)
Jammu Kashmir : मुसीबत में मददगार बन रही सेना, रामबन में सड़क हादसे के घायलों को बचाया
सेना के जवान रामबन के नचलाना में खाई में गिरे ट्रक से घायलों को बाहर निकालते हुए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का सामना कर रही भारतीय सेना लोगों को मुसीबत से बचाने के लिए भी पूरा सहयोग दे रही है। प्रदेश में कड़ी ठंड से लोगों को हो रही परेशानियां दूर करने के साथ सड़क हादसों के घायलों की भी मदद की जा रही है। ऐसे हालात में सोमवार देर रात को रामबन के नचलाना में सेना के जवान ट्रक हादसे के घायलों की मदद के लिए नही आते तो उनका बचना मुश्किल था। सोमवार रात तीन बजे के करीब श्रीनगर से जम्मू आ रहे सामान से लदे दो ट्रकों के आपस में टकराने के बाद उनमें से एक ट्रक पलटने के बाद 80 मीटर गहरी खाई में गिर गया।

ट्रक हादसे के बारे में जानकारी मिलते ही क्षेत्र में तैनात सेना की यूनिट के जवान मदद के लिए आ पहुंचे। ट्रक खाई में गिरने के बाद बिचलेरी नदी के किनारे तक पहुंच गया था। सेना के जवान कड़ी ठंड में उस जगह पहुंच गए यहां पर ट्रक गिरा था। ऐसे में जवानों ने अभियान चलाकर खाई से 4 घायलों को निकाल लिया। सेना के जवानों के साथ स्थानीय यूनिट के मेडिकल अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे।

घायलों को ठंड से बचाने के लिए उन्हें स्लीपिंग बैग में डालकर नचलाना स्थित सेना के कैंप तक पहुंचाया गया। वहां से बेहतर इलाज के लिए गंभीर रूप से घायल ट्रक के चालक, सह चालक व अन्य दो लोगों को सेना ने बेहतर इलाज के लिए उपजिला अस्पताल बनिहाल तक पहुंचाया गया।

जम्मू के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि सेना किसी भी प्रकार की मुसीबत आने पर लोगों की मदद करने के लिए प्रशिक्षित हैं। ऐसे में सड़कों हादसों के बारे में सूचना मिलने के साथ बचाव अभियान चलाने की कार्रवाई शुरू हो जाती है।

chat bot
आपका साथी