किश्तवाड़ में आतंकवादियों के सफाए में जुटी सेना-एसओजी

राज्य ब्यूरो जम्मू जम्मू संभाग के किश्तवाड़ में सक्रिय आतंकियों के सफाए के लिए सेना और राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने विशेष अभियान छेड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Jun 2019 08:34 AM (IST) Updated:Mon, 03 Jun 2019 08:34 AM (IST)
किश्तवाड़ में आतंकवादियों के सफाए में जुटी सेना-एसओजी
किश्तवाड़ में आतंकवादियों के सफाए में जुटी सेना-एसओजी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू संभाग के किश्तवाड़ में सक्रिय आतंकियों के सफाए के लिए सेना और राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने विशेष अभियान छेड़ा है। इसमें सेना के कमांडो भी शामिल हैं। जिस माडवा और वाडवां में आतंकी छिपे हैं वह सीधा कश्मीर के आतंकग्रस्त अनंतनाग से मिलता है। यह वह जिला है जहां पहली जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। ऐसे में राज्य प्रशासन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता।

आतंकवादियों ने कुछ दिन पहले ही किश्तवाड़ के नावापच्ची के अप्पन गांव में दो विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) पर हमला किया था। दोनों घायल ऊधमपुर में सेना के कमान अस्पताल में भर्ती हैं। किश्तवाड़ में छह महीनों में तीन बार आतंकवादियों ने हमला किया है। पुलिस के अनुसार क्षेत्र में सूचीबद्ध आठ आतंकी सक्रिय है। कहा जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों की सख्ती के बाद इन आतंकवादियों ने साथ लगते किश्तवाड़ जिले में सक्रियता बढ़ाई। सुरक्षाबलों को इसकी पूरी जानकारी है। शुक्रवार को हुए हमले के बाद से सेना व स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया है। हेलीकॉप्टर का भी सहारा लिया गया। घने जंगल होने के कारण कोई लाभ नहीं हो पाया। आशंका है कि कहीं ये आतंकी अनंतनाग में जाकर अमरनाथ यात्रा में खलल डालने का प्रयास न करें। पहलगाम मार्ग इसी जिले से होकर गुजरता है। इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस जम्मू जोन एमके सिन्हा ने पुलिस से पूरे क्षेत्र में पेट्रोलिग को बढ़ाने और तलाशी अभियान तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्वयं भी माडवा और वाडवा क्षेत्र का दौरा का वहां पर चलाए जा रहे अभियानों का निरीक्षण किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी