पश्चिमी कमान के आर्मी कमांडर जम्मू पहुंचे

सेना की पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रविन्द्र पाल सिंह मंगलवार को सुरक्षा हालात का जायजा लेने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 08:08 AM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 08:08 AM (IST)
पश्चिमी कमान के आर्मी कमांडर जम्मू पहुंचे
पश्चिमी कमान के आर्मी कमांडर जम्मू पहुंचे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : सेना की पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रविन्द्र पाल सिंह मंगलवार को सुरक्षा हालात का जायजा लेने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे।

पश्चिमी कमान के आर्मी कमांडर ने सतवारी स्थित टाइगर डिवीजन मुख्यालय में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों से सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा करने के बाद उपराज्यपाल जीसी मुर्मू से भी भेंट की। पश्चिमी कमान की रायजिग स्टार कोर की टाइगर डिवीजन जम्मू क्षेत्र के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा का जिम्मा भी संभाल रही है।

ऐसे में सुरक्षा हालात जानने आए आर्मी कमांडर ने राजभवन में हुई बैठक में जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के सुरक्षा हालात, मौजूदा चुनौतियों और उनसे निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी। उपराज्यपाल ने जोर दिया कि सेना, सुरक्षाबल जम्मू कश्मीर में बेहतर समन्वय बनाकर लोगों को सुरक्षित माहौल उपलब्ध करवाएं। बैठक में सेना संबंधी कुछ अन्य मुद्दों पर भी विचार विमर्श हुआ। आर्मी कमांडर बुधवार को जम्मू में सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर बैठक करेंगे।

chat bot
आपका साथी