Jammu Kashmir: सेना प्रमुख नरवाने लेह पहुंचे, अग्रिम मोर्चाें का लिया जायजा

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवाने सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच बुधवार को लेह पहुंचे। उन्होंने एलएसी की अग्रिम मोर्चों का जायजा भी लिया। एक दिवसीय दौरे पर आए सेना प्रमुख जनरल नरवाने ने मौजूदा हालात की जानकारी ली।

By VikasEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 03:11 PM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 03:49 PM (IST)
Jammu Kashmir: सेना प्रमुख नरवाने लेह पहुंचे, अग्रिम मोर्चाें का लिया जायजा
भारतीय सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवाने सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच बुधवार को लेह पहुंचे।

जम्मू, जेएनएन। भारतीय सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवाने सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच बुधवार को लेह पहुंचे। उन्होंने एलएसी की अग्रिम मोर्चों का जायजा भी लिया। एक दिवसीय दौरे पर आए सेना प्रमुख जनरल नरवाने ने मौजूदा हालात की जानकारी ली। फाॅयर एंड फ्युरी कोर के जनरल आफिसर कमांडिंग और अन्य कमांडरों ने सेना प्रुमख एमएम नरवाने को एलएसी में सेना के पास मौजूद संसाधनों सहित अन्य आवश्यक जानकारी दी।

सेना प्रमुख ने अग्रिम मोर्चे पर तैनात जवानों को उपलब्ध करवाए जा रहे संसाधनों की समीक्षा करते हुए जवानों व अधिकारियों का हौसल बढ़ाया। उन्होंने क्रिसमस के उपलक्ष्य पर जवानों में मिठाई और केक भी बांटा।  यहां यह बता दें कि सेना प्रमुख नरवाने गत 4 सितंबर को लेह के दो दिवसीय दौरे पर आये थे। उन्होंने उस दौरान मीडिया से बातचीत में कहा था कि भारतीय सेना ने चीन की चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तैयार कर ली है और भारत के जवान किसी भी हालात से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं।

फील्ड कमांडरों के साथ बैठक की

भारतीय सेना प्रमुख ने सितंबर महीने के दौरे के दौरान सेना के फील्ड कमांडरों के साथ बैठक की थी। इसमें 14 कोर के कोर कमांडर व अन्य फील्ड कमांडर मौजूद थे। उन्होंने न सिर्फ मौजूदा स्थिति का आंकलन किया था बल्कि जवानों का भी हौसला सातवें आसमान पर पहुंचा दिया था। यही वजह है कि पैगोंग त्सो झील के करीब भारतीय सेना ने चीन सेना की घुसपैठ को नाकाम बनाया था।

chat bot
आपका साथी