Militancy in Kashmir: गुलाम कश्मीर से नदी के रास्ते भेजे जा रहे हथियार भारतीय सुरक्षाबलों ने बरामद किए

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों ने किशन गंगा के तट के उस पर दो से तीन आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि को देखा। ये आतंकवादी रस्सी की मदद से कोई सामान नदी के इस पार भारतीय सीमा में पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 11:56 AM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 12:23 PM (IST)
Militancy in Kashmir: गुलाम कश्मीर से नदी के रास्ते भेजे जा रहे हथियार भारतीय सुरक्षाबलों ने बरामद किए
हथियारों की तस्करी के इस प्रयास को शनिवार सुबह LOC पर नाकाम किया गया।

श्रीनगर, जेएनएन। सुरक्षाबलों ने एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक साजिश काे नाकाम बना दिया है। सतर्क भारतीय जवानों ने जिला कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा पर किशन गंगा नदी के तट कुछ संदिग्ध हलचल देगी और सर्च ऑपरेशन चलाने पर उन्होंने आतंकवादियों द्वारा भेजे गए हथियारों की बड़ी खेप बरामद की है। ये हथियार सीमा पार पाकिस्तान से आतंकवादियों ने टायर ट्यूब की मदद से नदी पार भारतीय सीमा में पहुंचाए थे। सेना ने हथियारों को अपने कब्जे में ले लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों ने किशन गंगा के तट के उस पर दो से तीन आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि को देखा। उन्हें लगा कि ये आतंकवादी रस्सी की मदद से कोई सामान नदी के इस पार भारतीय सीमा में पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। शक के आधार पर सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू किया और तट के पास हथियारों की बड़ी खेप बरामद की।

Troops detected movement on banks of Kishen Ganga River. Immediately, joint operation was launched with J&K Police. 2-3 terrorists were detected trying to transport some items in a tube tied to a rope from far bank of the river. Troops reached and recovered arms: Army Sources https://t.co/5vu2GeRFCU" rel="nofollow pic.twitter.com/l1YSS78Ecr

— ANI (@ANI) October 10, 2020

पुलिस ने बताया कि हथियारों की तस्करी के इस प्रयास को शनिवार सुबह केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा LOC पर नाकाम किया गया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। अब ये जांच की जा रही है कि पाकिस्तान से आतंकवादियों द्वारा भेजे गए हथियार किसकों पहुंचाए जाने थे। बरामद किए गए हथियारों में चार एके 47 राइफल, आठ मैगजीन, 200 एके राइफल के राउंड समेत अन्य गोला बारूद शामिल है। 

पुलवामा में अज्ञात बंदूकधारियों ने युवक को गोली मारी

श्रीनगर।दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर स्थित लेथपोरा पुलवामा में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक युवक को गोली मार जख्मी कर दिया। पुलिस ने मामला दर्जकर छानबीन शुरु कर दी है।यहां मिली जानकारी के अनुसार, गत शुक्रवार शाम को लेथपोरा में कुछ युवकों की एक एसयूवी में सवार कुछ लोगों के साथ बहस हो गई। मामला तूल पकड़ गया और एसयूबी में सवार एक व्यक्ति ने नीचे उतकर गोली चला दी जो खुशदिल गुलजार नामक एक युक के बाजू में लगी। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई और एसयूवी सवार अज्ञात बंदूकधारी वहां से निकल गए। इस बीच, स्थानीय लाेगों ने घायल खुशदिल को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया,जहां उसकी हालत स्थिर व खतरे से बाहर बतायी जाती है। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया और मामला दर्ज कर छानबीन शु़रु कर दी। कुछ लाेगों के मुताबिक,हमलावर एक स्कार्पियो वाहन में सवार थे।

chat bot
आपका साथी