Jammu : पीरखोह से पंजर्तीथी तक अब वाक-वे से करें मंदिरों के दर्शन

पुराने शहरवासियों के लिए खुशखबरी है। अमृत योजना के तहत लंबित पड़े प्रोजेक्ट को पूरा कर इसे लोगों को समर्पित कर दिया गया है। इसके तहत अब वॉक वे के माध्यम से पीरखोह से पंजर्तीथी तक के मंदिरों के दर्शन किए जा सकेंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 11:13 AM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 11:13 AM (IST)
Jammu : पीरखोह से पंजर्तीथी तक अब वाक-वे से करें मंदिरों के दर्शन
मेयर ने पीरखोह से पंजतीर्थी तक मंदिरों को जोड़ने वाले वॉक-वे का उद्घाटन किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता । पुराने शहरवासियों के लिए खुशखबरी है। अमृत योजना के तहत लंबित पड़े प्रोजेक्ट को पूरा कर इसे लोगों को समर्पित कर दिया गया है। इसके तहत अब वॉक वे के माध्यम से पीरखोह से पंजर्तीथी तक के मंदिरों के दर्शन किए जा सकेंगे।

शहर वासियों को बेहतर विकास व सुविधाएं देना जारी रखते हुए मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने विभिन्न विकार्स कार्याें को शुरू करवाया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और समाधान का भरोसा दिलाया। शहर के वार्ड नंबर 22, लोअर शिव नगर में लोगों व दुकानदारों की मांग पर उन्होंने मैन रोड के किनारे गहरी नाली का निर्माण कार्य शुरू करवाया। उन्होंने कहा कि बाजार में टूटी नालियों के कारण गंदा पानी सभी के लिए दिक्कतों का सबब बन जाता था। करीब 9 लाख रुपये की लागत से इस काम को पूरा किया जाएगा। उन्होंने राजपुरा में पीपल के पेड़ के नीचे थड़ा बनाने का काम भी शुरू करवाया। इस पर करीब 4.50 लाख रुपये खर्च आएंगे। इसे बनाने के लिए लोग काफी समय से मांग कर रहे थे। इस मोके पर एक्सइएन अरुण गुप्ता, जेइ एसके भट्ट आदि माैजूद थे।वहीं मेयर ने डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा व कॉरपोरेटर नरोत्तम शर्मा, कॉरपोरेटर गोपाल गुप्ता के साथ पीरखोह व साथ लगते क्षेत्रों का दौरा किया।

उन्होंने यहां पीरखोह से पंजतीर्थी तक मंदिरों को जोड़ने वाले वॉक-वे का उद्घाटन किया। यह प्रोजेक्ट अमृत योजना के तहत लंबित पड़ा हुआ था। करीब चार करोड़ रुपये की लागत से पीरखोह व अन्य मंदिरों को जोड़ने वाले प्रोजेक्ट को पूरा किया गया। इस मौके पर जम्मू ईस्ट मंडल प्रधान प्रवीण केरनी, महंत राजेंद्र नाथ, महंत कर्ण नाथ, ज्वाइंट कमिश्नर वर्क्स सुनील थुस्स आदि उनके साथ थे। इसके अलावा मेयर ने वार्ड नंबर 53, त्रिकुटा नगर में कॉरपोरेटर ज्योति देवी के साथ स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना।

लोगों ने उन्हें इलाके में आवारा कुत्तों व मवेशियों के कारण हो रही परेशानी, एलइडी लाइटों को लगाने, शेष नालियों, गलियों का निर्माण करवाने की मांग की। मेयर ने विश्वास दिलाया कि सभी समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा। उन्होंने भवानी विहार त्रिकुटा नगर में सड़क पर तारकोल डालने का काम भी शुरू करवाया। लोक निमाZण विभाग 5.63 करोड़ रुपये की लागत से यह तारकोल व अन्य कार्यों को पूरा करेगा। इस मौके पर रमेश चंद्र, शाम लाल समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी