बंद हुआ जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, खुलने के लिए होता रहा इंतजार

श्रीनगर के रफीक अहमद ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि आज जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग खुला रहेगा और वह घर पहुंच जाएंगे। वह काफी दिनों से जम्मू रह रहे हैं। बडे़ दिनों से श्रीनगर जाने की सोच रहे थे। अब किराए के मकान में रहते थे वह छोड़ दिया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 08:44 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 08:44 PM (IST)
बंद हुआ जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, खुलने के लिए होता रहा इंतजार
श्रीनगर जाने के लिए निकल चुके बहुत से लोग दिन भर बस स्टैंड में गाड़ियां खुलने का इंतजार करते रहे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के बाद सैंकड़ों गाड़ियां फंस कर रह गई हैं।जम्मू से श्रीनगर जाने वाले बहुत से लोग दिन भर बस स्टैंड के आसपास राष्ट्रीय राजमार्ग खुलने और गाड़ियां रवाना होने की सूचना का बेसब्री से इंतजार करते रहे।शहर के मुख्य बस स्टैंड पर हजारों की संख्या में लोग फंसे हुए हैं।हालांकि मौसम काे देखते हुए ट्रैफिक कंट्रोल रूम से पहले ही गाड़ियां न छोडे़ जाने की सूचना जारी कर दी गई थी। इसमें यह भी था कि अगर मौसम साफ रहा तो छोटी गाड़ियों को जम्मू से कश्मीर के लिए रवना कर दिया जाएगा।

सुबह जल्दी निकलने वाली बहुत सी गाड़ियां अभी ऊधमपुर के आसपास ही पहुंची थी कि रामबन के पंथाल इलाके में हुए भूस्खलन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया। जिसके चलते जो गाड़ियां यहां थी। वहीं फंसी रही।अधिकतर गाड़ियों को नगरोटा वाॅयपास में ही रोक दिया गया।सैंकडो़ गाड़ियों का जाम लगा रहा। बहुत सी गाड़ियां फिर से अपने स्टैंड में आ गई। जिसके चलते शहर के अधिकतर स्टैंड टैक्सी स्टैंड फुल रहे। नगरोटा वॉयपास, सिदड़ा आदि क्षेत्रों में भी सैंकडों गाड़ियां रूकी रही।गाड़ियां बंद होने के कारण श्रीनगर जाने के लिए घर से निकल चुके बहुत से लोग दिन भर बस स्टैंड में गाड़ियां खुलने का इंतजार करते रहे।

श्रीनगर के रफीक अहमद ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि आज जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग खुला रहेगा और वह घर पहुंच जाएंगे। वह काफी दिनों से जम्मू रह रहे हैं। बडे़ दिनों से श्रीनगर जाने की सोच रहे थे। अब किराए के जिस मकान में रहते थे। वह भी छोड़ दिया है। जल्द रास्ता न खुला तो मुश्किल हो जाएगी। वहीं बस स्टैंड में रास्ता खुलने का इंतजार कर रही सुमेरा बेगम, रजिया ने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से अपने रिश्तेदारों के घर आई हुई थी। आज बारामुला के लिए रवाना होना था लेकिन बस स्टैंड में आने के बाद पता चला कि राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है।

दिन भर रास्ता न खुलने से निराश होकर फिर से रिश्तेदारों के घर लौट जाना पड़ा है।वहीं ट्रैफिक कंट्रोल रूम से मिली जानकारी अनुसार सोमवार को अगर मौसम साफ रहा तो पहले फंसी गाड़ियों को निकाला जाएगा। लोगों से कहा गया है कि किसी भी यात्रा पर निकलने से पहले ट्रैफिक कंट्रोल रूम से रास्ता खुलने की जानकारी प्राप्त कर लें।

chat bot
आपका साथी