अमित शाह की बैठक से पहले भाजपा मंत्रियों का चिंतन

दिल्ली में भाजपा मुख्यमंत्री परिषद की बैठक से पहले रविवार को जम्मू में भाजपा के सांसदों, मंत्रियों ने बैठक कर राज्य सरकार के कामकाज और राजनीतिक हालात पर चर्चा की।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 26 Feb 2018 01:09 PM (IST) Updated:Mon, 26 Feb 2018 03:48 PM (IST)
अमित शाह की बैठक से पहले भाजपा मंत्रियों का चिंतन
अमित शाह की बैठक से पहले भाजपा मंत्रियों का चिंतन

जम्मू, राज्य ब्यूरो।दिल्ली में भाजपा मुख्यमंत्री परिषद की बैठक से पहले रविवार को जम्मू में भाजपा के सांसदों, मंत्रियों ने बैठक कर राज्य सरकार के कामकाज और राजनीतिक हालात पर चर्चा की। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार हाईकमान ने संसदीय चुनाव के लिए तैयारियां तेज करने के निर्देश देने के साथ यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पार्टी नेता एकजुट होकर लक्ष्य हासिल करने के प्रयास करें।

ऐसे हालात में रविवार शाम को डॉ. निर्मल सिंह के आवास पर हुई बैठक में सत्ताधारी पार्टियों में समन्वय, सरकार के कामकाज संबंधी मुद्दों पर चर्चा हुई। भाजपा के मंत्रियों के कामकाज, केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं के साथ ऐसे विभागीय मुद्दों पर भी चर्चा हुई जो मुख्यमंत्रियों की बैठक में उठ सकते हैं। डॉ. निर्मल सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में शामिल होने सोमवार को दिल्ली रवाना हो रहे हैं। दिल्ली में 28 फरवरी को तय बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हिस्सा लेंगे। रविवार को हुई बैठक में भाजपा के मंत्रियों के साथ सांसद जुगल किशोर शर्मा, थुप्स्तन छिवांग, राज्यसभा के सांसद शमशेर सिंह मन्हास भी शामिल हुए।

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह इस बैठक में नहीं थे।रात करीब दस बजे तक चली इस बैठक में नौशहरा को जिले के दर्जा दिए जाने को लेकर हो रहे आंदोलन के साथ जम्मू में अखिल भारतीय विद्यार्थी के प्रदर्शन पर भी चर्चा हुई। कार्यकर्ता पहले भाजपा की शिक्षा राज्यमंत्री प्रिया सेठी का घेराव किया था। अब भाजपा से जुड़े एबीवीपी ने रविवार को जम्मू विश्व विद्यालय में पीडीपी के शिक्षा मंत्री अल्ताफ बुखारी का घेराव किया।सूत्रों के अनुसार बैठक में संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इसमें कार्यकर्ताओं, मंत्रियों में बेहतर समन्वय बनाने की दिशा में हो रहे प्रयास शामिल हैं। कार्यकर्ता कई बार ये मुद्दे उठा चुके हैं कि उन्हें पार्टी में उचित महत्व नहीं मिल रहा है। ऐसे में पार्टी ने मंत्रियों, कार्यकर्ताओं के बीच जिला स्तर पर बैठकों की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी