लॉकडाउन खुलते ही शहर की सड़कों पर दिखने लगी भीड़, सुबह-सवेरे ही तवी पुल पर बनी ट्रैफिक जाम की स्थिति

सोमवार सुबह लॉकडाउन समाप्त होते ही सभी दुकानें एक बार फिर से खुली जिसे लेकर चहल-पहल सुबह ही देखने को मिली। इस समय शादियों का सीजन भी शुरू हो चुका है लिहाजा बाजारों में सामान्य से ज्यादा भीड़ उमड़ने की संभावनाएं है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 01:10 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 01:10 PM (IST)
लॉकडाउन खुलते ही शहर की सड़कों पर दिखने लगी भीड़, सुबह-सवेरे ही तवी पुल पर बनी ट्रैफिक जाम की स्थिति
विशेष टीमें बाजारों में तैनात की गई है जो मौके पर लोगों की कोविड-19 जांच कर रही है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : सोमवार को वीकेंड लॉकडाउन खत्म होते ही शहर के सभी बाजार एक बार फिर खुले तो सड़कों पर दोबारा भीड़ नजर आने लगी। सोमवार को ट्रांसपोर्ट सेवाएं भी सामान्य रूप से चली और सभी गैर-जरूरी सामान की दुकानें भी खुली। इसे लेकर शहर एक बार फिर दौड़ता नजर आया।

आलम यह रहा कि सोमवार को सुबह-सवेरे ही तवी पुल पर ट्रैफिक जाम की स्थिति देखने को मिली। लॉकडाउन खुलते ही पुलिस भी एक बार फिर सतर्क नजर आई और शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष नाके लगाकर बिना मॉस्क घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम देना शुरू किया गया।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश प्रशासन की ओर से गत सप्ताह वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। शनिवार को अचानक आदेश जारी होने के कारण असमंजस की स्थिति में शाम तक सभी बाजार खुले रहे थे लेकिन रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहा और केवल जरूरी सामान की दुकानें ही खुली रही। रविवार को जम्मू शहर में भी केवल दूध-दही, राशन, बेकरी, फल-सब्जी व दवाई की दुकानें खुली रही।

सोमवार सुबह लॉकडाउन समाप्त होते ही सभी दुकानें एक बार फिर से खुली जिसे लेकर चहल-पहल सुबह ही देखने को मिली। इस समय शादियों का सीजन भी शुरू हो चुका है, लिहाजा बाजारों में सामान्य से ज्यादा भीड़ उमड़ने की संभावनाएं है। ऐसे में यह भीड़ कोरोना महामारी के फैलाव का कारण न बने, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से विशेष जांच व कार्रवाई को लेकर टीमों का गठन कर दिया गया है।

प्रशासन की ओर से 50 टीमें बनाई गई है जिन्हें शहर के विभिन्न भीड़भाड़ वाले इलाकों में तैनात किया गया है। ये टीमें बिना मॉस्क घूम रहे लोगों को चालान काट रही है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी विशेष टीमें बाजारों में तैनात की गई है जो मौके पर लोगों की कोविड-19 जांच कर रही है। 

chat bot
आपका साथी