Jammu Kashmir : मुगल रोड, श्रीनगर-लेह हाईवे के बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे भी बंद, कई वाहन फंसे

ट्रैफिक विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिला पुंछ और राजौरी को शोपियां से जोड़ने वाले मुगल रोड पर रविवार तड़के व रात को पीर की गली मानसर मोहरे और पोशा सहित कई स्थानों पर बर्फबारी के बाद यातायात के लिए बंद कर दिया गया।

By rahul sharmaEdited By: Publish:Mon, 07 Nov 2022 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 07 Nov 2022 11:55 AM (IST)
Jammu Kashmir : मुगल रोड, श्रीनगर-लेह हाईवे के बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे भी बंद, कई वाहन फंसे
ट्रैफिक विभाग ने लोगों से यात्रा शुरू करने से पहले हाईवे की स्थिति की पुष्टि करने का आग्रह किया है।

जम्मू, जेएनएन : बर्फबारी व बारिश के बाद कश्मीर घाटी का शेष राज्यों से सड़क मार्ग टूट गया है। मुगल रोड, श्रीनगर-लेह हाईवे बर्फबारी की वजह से जहां लगातार दूसरे भी बंद रखा गया वहीं बारिश की वजह से जिला रामबन व बनिहाल के बीच पहाड़ों से लगातार पत्थर गिरने की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भी वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। यही नहीं ट्रैफिक विभाग ने लोगों से अपील भी की है कि वे हाईवे की स्थिति की पुष्टि करने के बाद ही सड़क पर उतरें। हाईवे बंद होने की वजह से जम्मू से कश्मीर की ओर आने-जाने वाले सैंकड़ों वाहन फंसे हुए हैं।

ट्रैफिक विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिला पुंछ और राजौरी को शोपियां से जोड़ने वाले मुगल रोड पर रविवार तड़के व रात को पीर की गली, मानसर मोहरे और पोशा सहित कई स्थानों पर बर्फबारी के बाद यातायात के लिए बंद कर दिया गया। इसी तरह सोनमर्ग के आसपास के इलाकों में भी रात को एक बार फिर बर्फबारी हुई जिसके बाद श्रीनगर-सोनमर्ग-गुमरी मार्ग को बंद कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि रविवार रात को बंद किए गए इस मार्ग को बर्फ हटाने के बाद वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया था परंतु रविवार-सोमवार की मध्यरात्रि को एक बार फिर बर्फबारी होने के बाद इसे फिर से बंद कर दिया गया। ट्रैफिक विभाग ने लोगों से यात्रा शुरू करने से पहले हाईवे की स्थिति की पुष्टि करने का आग्रह किया है। उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए ट्रैफिक कंट्रोल रूम के नंबर भी जारी किए हैं। जारी किए गए टेलीफोन नंबर 0191-2459048, 0191-2740550, 9419147732), एसजीआर 0194-2450022, 2485396, 1800180709, आरबीएन 9419993745) हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मौसम पर नजर रखी जा रही है। हाईवे को फिर से खोलने के लिए काम चल रहा है। मुगल रोड व श्रीनगर लेह मार्ग पर पड़ी बर्फ को हटाने का काम भी चल रहा है। जैसे ही काम पूरा होता है, सभी हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी