Dharmarth Trust Jammu Kashmir: पुरमंडल के बाद अब शुद्ध महादेव, मानतलाई के लोगाें ने भी दानपात्र किए सील

Dharmarth Trust Jammu Kashmir धर्मार्थ ट्रस्ट कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक बंद्राल ने कहा कि जब तक कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं हो जाती आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने पुरमंडल और शुद्धमहादेव क्षेत्र के लोगों के निर्णय का भी स्वागत किया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 08:55 AM (IST)
Dharmarth Trust Jammu Kashmir: पुरमंडल के बाद अब शुद्ध महादेव, मानतलाई के लोगाें ने भी दानपात्र किए सील
दान पात्रों से पैसा निकाल कर प्रबंधकों को वेतन लगातार मिल रहा है ।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड में विलय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे धर्मार्थ ट्रस्ट कर्मचारियों का आंदोलन नया रंग लेने लगा है । पुरमंडल के बाद शुद्ध महादेव और मानतलाई के लोगों ने भी मंदिरों का चढ़ावे के दानपात्र धर्मार्थ ट्रस्ट प्रबंधन को नहीं खोलने दिए और स्थानीय सरपंच ने पंचों और स्थानीय लोगों की उपस्थित में दानपात्र सील कर दिए।

लोगों का कहना है मंदिरों का चढ़ावा मंदिरों के विकास पर ही खर्च होना चाहिए । लोगों ने आरोप लगाया कि मंदिर से चढ़ावा तो काफी होता है लेकिन धर्मार्थ ट्रस्ट इस पैसे काे मंदिरों पर खर्च नहीं करता ।अगर आज तक तरीके से पैसे का खर्च हुआ होता तो यह स्थान दुनियां के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थलों में होते ।

धर्मार्थ ट्रस्ट कर्मचारियों का प्रदर्शन 138वें दिन भी जारी रहा जबकि क्रमिक भूख हड़ताल 104 वें दिन भी जारी रहा। आंदोलन कर रहे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एसोसिएशन की अध्यक्ष विवेक बंद्राल ने कहा कि जब तक कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं हो जाती आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने पुरमंडल और शुद्धमहादेव क्षेत्र के लोगों के निर्णय का भी स्वागत किया । उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जाता लेकिन दान पात्रों से पैसा निकाल कर प्रबंधकों को वेतन लगातार मिल रहा है ।

शुक्रवार को क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठने वालों में जीवन लाल, अजय कुमार, दिनेश सिंह, तिलक राज, देव राज, हंस राज, प्रीतम चंद, बलवंत सिंह, परमा कुमार और अशोक कुमार शामिल थे।

chat bot
आपका साथी