Jammu: ठेके नहीं खुले तो तपने लगी भट्ठियां, कुछ दिनों में हजारों लीटर शराब व लाहन जब्त

गंग्याल पुलिस ने भी पंजाब से तस्करी कर लाई जा रही शराब की 60 बोतलों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया जाे पंजाब के ही रहने वाले थे। वहीं बुधवार को ही आरएसपुरा पुलिस ने 17 बोतलों व दो लीटर देसी शराब के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 10:22 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 10:22 AM (IST)
Jammu: ठेके नहीं खुले तो तपने लगी भट्ठियां, कुछ दिनों में हजारों लीटर शराब व लाहन जब्त
एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि पुलिस ने शराब का अवैध धंधा करने वालों पर नकेल कसी है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू कश्मीर में नई एक्साइज पॉलिसी के लागू होने के बाद शराब की दुकानों के लाइसेंस रद्द कर ठेके दे दिए गए लेकिन ठेके अभी तक खुल नहीं पाए। पहली मई से ठेके खुलने थे लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण वे खुल नहीं पाए। इसी का फायदा उठाते हुए शराब का अवैध धंधा करने वाले लोग सक्रिय हो गए हैं और जम्मू शहर के ग्रामीण इलाकों में शराब की भट्ठियां तपने लगी है।

शराब के शौकीनों का शौक पूरा करने के लिए पंजाब से शराब की तस्करी हो रही है जबकि इसके साथ ही ग्रागीण इलाकों में देसी शराब निकालने वाले सक्रिय हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों में पुलिस ने पंजाब से तस्करी कर लाई जा रही काफी शराब को पकड़ा है और इसके साथ ही पुलिस ने ग्रामीण इलाकों में खेतों के अंदर छिपाकर लगाई गई शराब की भट्ठियों को तोड़ा है।

इन भट्ठियों के साथ पुलिस ने वहां से हजारों लीटर लाहन व शराब को भी नष्ट किया है और कई लोगों को भी शराब निकालते हुए गिरफ्तार किया है। इसी सप्ताह रविवार को अरनिया पुलिस ने क्षेत्र से एक खेत में शराब की अवैध भट्ठी को तोड़ा और वहां से पच्चीस सौ लीटर लाहन यानि कच्ची शराब को बरामद कर उसे नष्ट किया। वहीं अखनूर पुलिस ने भी पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पैंतीस लीटर देसी शराब बरामद की।

उधर बुधवार को गंग्याल पुलिस ने भी पंजाब से तस्करी कर लाई जा रही शराब की 60 बोतलों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया जाे पंजाब के ही रहने वाले थे। वहीं बुधवार को ही आरएसपुरा पुलिस ने 17 बोतलों व दो लीटर देसी शराब के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा बिश्नाह पुलिस ने भी 13 मई को कोटली चाढ़का में रहने वाली एक महिला को देसी शराब के साथ पकड़ा जबकि अरनिया के निकोवाल से भी एक व्यक्ति को देसी शराब तैयार करते पकड़ा।

एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि पुलिस ने शराब का अवैध धंधा करने वालों पर नकेल कसी है। पुलिस ने पिछले कुछ दिनों में ही कई तस्करों को दबोचा है। 

chat bot
आपका साथी