Coronavirus : उपराज्यपाल के सलाहकार की पत्नी व बेटे सहित अब तक 18 नए मामले आए, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ना शुरू हो गए हैं। सोमवार को उपराज्यपाल के सलाहकार के दो परिजनों सहित दोपहर तक कुल 18 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक की मौत हो गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 01:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 01:43 PM (IST)
Coronavirus : उपराज्यपाल के सलाहकार की पत्नी व बेटे सहित अब तक 18 नए मामले आए, एक की मौत
Coronavirus : उपराज्यपाल के सलाहकार की पत्नी व बेटे सहित अब तक 18 नए मामले आए, एक की मौत

जम्मू, जेएनएन । जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ना शुरू हो गए हैं। सोमवार को उपराज्यपाल के सलाहकार के दो परिजनों सहित दोपहर तक कुल 18 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक की मौत हो गई है। कुल मिलाकर अभी तक 1637 लोग अभी तक संक्रमित हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, उपराज्यपाल के सलाहकार की पत्नी और बेटे में रविवार देर रात को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। दोनों को इलाज के लिए श्री माता वैष्णो देवी नारायणा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ये दोनों कुछ दिन पहले प्रदेश के बाहर से लौटे थे और घर में ही क्वारंटाइन थे। रविवार देर रात को इनके सैंपल पॉजिटिव आए और इसके बाद दोनों को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं उपराज्यपाल के सलाहकार को भी नारायणा अस्पताल के एक गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आगामी तीन दिनों के भीतर सलाहकार के सैंपल भी जांच के लिए भेज दिए जाएंगे।

वहीं जम्मू संभाग में सोमवार दोपहर तक कई जगहों पर संक्रमण के मामले दर्ज हुए। इनमें चिंताजनक बात यह है कि चार मरीज ऐसे हैं जिनकी कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। इनमें एक झिड़ी, एक गोरखानगर जम्मू, एक मढ़ के रहने वाले हैं। वहीं एक मामला जम्मू के मीरां साहिब का भी है। संक्रमित महिला के पति की भी करीब दो सप्ताह पहले पंजाब के एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण मौत हुई थी। हालांकि इसके बाद महिला को क्वारंटाइन करके उसके सैंपल लिए गए और सैंपल नैगेटिव आने के बाद उसे घर भेज दिया गया था लेकिन अब एक बार फिर महिला के सैंपल लिए तो उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब मीरां साहिब क्षेत्र में प्रशासन की ओर से प्रतिबंध लगा दिए हैं और जिस क्षेत्र में महिला रहती थी वहां पर कंटीली तारें लगा दी गई हैं। एक मामला जम्मू के कनक मंडी क्षेत्र का है। 27 वर्षीय व्यक्ति कुछ दिन पहले ही बाहर से लौटा था। एक मामला आर्य समाज गली बख्शी नगर का भी है आया है। 45 वर्षीय व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री भी बाहर की ही है।

वहीं तीन मामले जम्मू के राजपुरा के एक परिवार के तीन सदस्य भी पॉजिटिव आए हैं। इन तीनों की ट्रैवल हिस्ट्री और इनके संपर्क में आए लोगों की जांच में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन जुट गया है। दो मामले कठुआ जिले के बनी क्षेत्र और एक हीरानगर से आए हैं। ये दोनों कुछ दिन पहले बाहर से लौटे थे और दोनों को क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया था। दो मामले जम्मू संभाग के पुंछ जिले से आए हैं। इनमें एक बीएसएफ का जवान शामिल हैं तो वहीं एक कुछ ही दिन पहले दिल्ली से लौटा था। पुंछ के डिप्टी कमिश्नर के अनुसार, दोनों के संपर्क में आए लोगों को पता लगाया जा रहा है। वहीं एक मामला ऊधमपुर का भी है। ऊधमपुर के पंचेरी का रहना वाला सीआरपीएफ का जवान छुट्टी पर आया हुआ था। इसकी ड्यूटी हरियाणा में थी और इसे क्वारंटाइन में रखा गया था।

इसी बीच जम्मू के त्रिकुटा नगर के 50 वर्षीय इनकम टैक्स वकील की भी कोरोना से मौत हो गई है। यह वकील जम्मू के आचार्य श्री चंद्र कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसिस अस्पताल में भर्ती था। जम्मू संभाग में कोरोना से यह तीसरी मौत है जबकि जम्मू कश्मीर में अभी तक 22 लोग कोरोना से दम तोड़ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी