पांपोर में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका, एक नागरिक जख्मी, पांच वाहन भी क्षतिग्रस्त

श्रीनगर- जम्मू राजमार्ग पर स्थित पांपोर में सोमवार को आतंकियों द्वारा सैन्य काफिले पर किए गए ग्रेनेड हमले में एक नागरिक जख्मी हो गया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 22 Jan 2018 04:26 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jan 2018 04:26 PM (IST)
पांपोर में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका, एक नागरिक जख्मी, पांच वाहन भी क्षतिग्रस्त
पांपोर में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका, एक नागरिक जख्मी, पांच वाहन भी क्षतिग्रस्त

श्रीनगर,[राज्य ब्यूरो] । श्रीनगर- जम्मू राजमार्ग पर स्थित पांपोर में सोमवार को आतंकियों द्वारा सैन्य काफिले पर किए गए ग्रेनेड हमले में एक नागरिक जख्मी हो गया। धमाके में पांच वाहनों को भी क्षति पहुंची है। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में आतंकियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान चला रखा है। 

यहां मिली जानकारी के अनुसार, यह वारदात आज पांपोर के द्रंगबल  इलाके में हुई। सैन्य वाहनों का एक काफिला आज दोपहर को दंगबल से गुजर रहा था कि वहां सड़क के किनारे भीड़ में छिपे एक आतंकी ने  मौका देखकर सैन्य काफिले पर ग्रेनेड फेंका। 

ग्रेनेड अपना निशाना चूक गया और सैन्य काफिले से दूर गिरकर एक जोरदार धमाके से फट गया। इस धमाके में वहां मौजूद एक नागरिक जख्मी और पांच अन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। धमाके के बाद वहां मची अफरा-तफरी में ग्रेनेड फेंकने वाला आतंकी भी भागने में कामयाब रहा। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने घायल नागरिक को अस्पताल में पहुंचाते हुए हमलावर को पकडऩे के लिए पूरे इलाके में तलाशी अभियान चला रखा है। 

सुबह नौ बजे के बाद सीमा पर अस्थायी शांति 

पाकिस्तान ने लगातार छठे दिन भी जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा तक गोलाबारी की। सुबह नौ बजे तक चली इस गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल की 62 बटालियन का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया। अभी तक इस गोलाबारी में बीएसएफ के दो, सेना के तीन जवानों सहित कुल तेरह लोगों की मौत हुई है। वहीं पूरे सीमावर्ती क्षेत्रों में वीरवार से अभी तक स्कूल बंद हैं। एक लाख के करीब लोग अपने घरों को छोड़ कर अपने रिश्तेदारों या फिर प्रशासन द्वारा बनाए गए कैंपों में चले गए हैं। 

पाकिस्तान उन्नीस सेक्टरों को निशाना बना रहा है। इससे 120 से अधिक गांवों प्रभावित हैं। पाकिस्तान ने रामगढ़, अरनिया, गजनसू, अखनूर, मढ़ सेक्टरों में रात भर गोलाबारी की। अखनूर सेक्टर में सुबह सवा नौ बजे तक गोलाबारी होती रही। इसमें सीमा सुरक्षा बल की 62 बटालियन का जवान अरुण वर्मा मामूली रूप से घायल हो गया। पाकिस्तान की गोलाबारी के कारण पूरे सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल व्याप्त है। राज्य सरकार की एडवाइजरी के बाद इन क्षेत्रों से लगातार पलायन हो रहा है। 

chat bot
आपका साथी