J&K: पंचायत चुनाव कामयाब बनाने के लिए 70 पर्यवेक्षक नियुक्त, 17 नवंबर से शुरू होंगे मतदान

राज्य के दूरदराज इलाकों में पहले चरण का मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच 17 नवंबर को होना है।राज्य में 9 चरणों में पंचायत चुनाव करवाने की प्रक्रिया 11 दिसंबर को संपन्न होगी।

By Edited By: Publish:Wed, 24 Oct 2018 02:38 AM (IST) Updated:Wed, 24 Oct 2018 01:00 PM (IST)
J&K: पंचायत चुनाव कामयाब बनाने के लिए 70 पर्यवेक्षक नियुक्त, 17 नवंबर से शुरू होंगे मतदान
J&K: पंचायत चुनाव कामयाब बनाने के लिए 70 पर्यवेक्षक नियुक्त, 17 नवंबर से शुरू होंगे मतदान

जम्मू, राज्य ब्यूरो:  राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव के बाद पंचायत चुनाव को कामयाब बनाने के लिए राज्य प्रशासन ने 70 केएएस अधिकारियों को पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त कर दिया। ये अधिकारी राज्य के विभिन्न हिस्सों में मतदान को कामयाब बनाने की जिम्मेदारी निभाएंगे। मंगलवार को पहले चरण के चुनाव की मतदान की अधिसूचना जारी होने के साथ ही पंचायत चुनाव की सरगर्मियों ने जोर पकड़ लिया। राज्य के दूरदराज इलाकों में पहले चरण का मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच 17 नवंबर को होना है।राज्य में 9 चरणों में पंचायत चुनाव करवाने की प्रक्रिया 11 दिसंबर को संपन्न होगी।

इन वरिष्ठ अधिकारियों की सेवाएं राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के हवाले की गई हैं जो उन्हें राज्य के विभिन्न हिस्सा में तैनात करने की दिशा में आगे की कार्रवाई करेंगे। जिन वरिष्ठ अधिकारियों को पंचायत चुनाव का पर्यवेक्षक बनाया गया है, उनमें से बीस योजना एवं विकास विभाग से हैं जबकि 50 जीएडी विभाग से हैं। इन अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी कि राज्य के सभी जिलों में पंचायत चुनाव निष्पक्ष तरीके से आयोजित हो।

पर्यवेक्षक बनाए गए जम्मू संभाग के अधिकारियों में राम रतन, मनोज कुमार, मदन लाल, आशु गुप्ता, संजय वशिष्ठ, मदन लाल, ओम प्रकाश, सपना सलाथिया, आशिक हुसैन भट्ट, सुभाष चन्द्र, मोहम्मद इकबाल, सुनीता कंचन, कस्तूरी लाल, अब्दुल खालिक, कमल शर्मा, गिरधारी लाल, वेद राज, मुख्तार अहमद, मोहम्मद युसूफ राथर, नागेन्द्र सिंह जम्वाल, पंकज कटौच, पुनीत शर्मा, राज कुमार थापा, दीप राज, तिलक राज, रजनीश गुप्ता, वैभव कोहली, प्रदीप सिंह, रंजीत सिंह, देवेन्द्र सिंह कटौच, विनोद कुमार बेहनल, सुरजीत सिंह, राजेन्द्र खजूरिया, शफीक अहमद, डॉ. ताहिर फिरदौस दत्ता व डॉ. देसराज भगत शामिल हैं। वहीं अन्य 33 अधिकारी कश्मीर संभाग के हैं। पर्यवेक्षक तैनात करने का आदेश राज्य प्रशासन के अतिरिक्त सचिव की ओर से जारी किया गया।

chat bot
आपका साथी