स्कूलों की ढांचागत खामियां दूर करने के लिए टॉस्क फोर्स गठित

जागरण संवाददाता जम्मू जम्मू संभाग के सरकारी स्कूलों की ढांचागत खामियों की निशानदेही करके उन्हें दूर करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग जम्मू ने 42 जिला स्तरीय टॉस्क फोर्स यूनिट गठित की हैं। इन टॉस्क फोर्स यूनिट को तय समय सीमा में स्कूलों की मरम्मत व जीर्णोद्धार की योजना सौंपनी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 10:14 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 10:14 PM (IST)
स्कूलों की ढांचागत खामियां दूर करने के लिए टॉस्क फोर्स गठित
स्कूलों की ढांचागत खामियां दूर करने के लिए टॉस्क फोर्स गठित

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू संभाग के सरकारी स्कूलों की ढांचागत खामियों की निशानदेही करके उन्हें दूर करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग जम्मू ने 42 जिला स्तरीय टॉस्क फोर्स यूनिट गठित की हैं। इन टॉस्क फोर्स यूनिट को तय समय सीमा में स्कूलों की मरम्मत व जीर्णोद्धार की योजना सौंपनी होगी।

डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन अनुराधा गुप्ता की ओर से जारी आदेश के अनुसार संबंधित चीफ एजुकेशन आफिसर्स व प्रिसिपलों की सिफारिशों पर यह यूनिट गठित की गई हैं जो स्कूलों, विशेषकर दूरदराज क्षेत्र के स्कूलों में ढांचागत खामियों के साथ इन्हें दूर करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर अपनी राय देंगे। ये यूनिट इंजीनियरिग विग के साथ मिलकर स्कूलों व क्लास रूम की मरम्मत या जीर्णोद्धार पर अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे। इसके साथ ही ये यूनिट ढांचे के उचित रखरखाव के अलावा साफ-सफाई व विद्यार्थियों, विशेषकर लड़कियों की सुरक्षा के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर रिपोर्ट देंगे। आदेश में कहा गया है कि विभाग के सभी ज्वाइंट डायरेक्टर जिला स्तर पर होने वाली प्रगति की नियमित समीक्षा करेंगे।

chat bot
आपका साथी