एमए स्टेडियम की बिजली फिर गुल, खिलाड़ी परेशान

जागरण संवाददाता, जम्मू : मौलाना आजाद (एमए) स्टेडियम में आए दिन बिजली कटौती से खिलाड़ी काफी परेशान हैं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jun 2017 01:24 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jun 2017 01:24 AM (IST)
एमए स्टेडियम की बिजली 
फिर गुल, खिलाड़ी परेशान
एमए स्टेडियम की बिजली फिर गुल, खिलाड़ी परेशान

जागरण संवाददाता, जम्मू : मौलाना आजाद (एमए) स्टेडियम में आए दिन बिजली कटौती से खिलाड़ी काफी परेशान हैं। खिलाड़ियों के अभिभावकों ने स्पो‌र्ट्स काउंसिल से खिलाड़ियों के भविष्य को मद्देनजर रखते हुए स्टेडियम में जनरेटर सेट लगाने की मांग की है।

एमए स्टेडियम के इनडोर कांप्लेक्स में करीब 200 खिलाड़ी जूडो, टेबल टेनिस, जिम्नास्टिक और बैडमिंटन खेल में अभ्यास करते हैं। बिजली आपूर्ति ठप होने से जूडो के खिलाड़ी तो अभ्यास करते हैं, लेकिन बैडमिंटन, टेबल टेनिस और जिम्नास्टिक के खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पा सकते हैं।

चूंकि अभी गर्मी छुट्टी है, जिससे बैडमिंटन व जिम्नास्टिक में सैकड़ों की तादाद में खिलाड़ी अभ्यास करते हैं। वीरवार शाम भी खिलाड़ी अभिभावकों के साथ अभ्यास के लिए स्टेडियम में पहुंचे तो मल्टीपर्पस हॉल की बिजली गुल थी। अभिभावकों का कहना है कि वे खेल में अपने बच्चों का भविष्य संवारना चाहते हैं, लेकिन खिलाड़ियों को सुविधाओं उपलब्ध करवाने की बजाय उन्हें हतोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सचिव वाहिद उर रहमान पारा से जनरेटर सेट लगाने की मांग की है ताकि खिलाड़ी बिना बाधा के अभ्यास कर सकें।

स्पो‌र्ट्स काउंसिल की खिलाड़ियों के प्रति उदासीन रवैये पर ही तीन वर्ष पहले वयोवृद्ध बैडमिंटन खिलाड़ियों ने युवा खिलाड़ियों की सुविधा के लिए अपनी जेबें ढीली कर इनवर्टर भी लगवाया था, लेकिन बार-बार बिजली की आपूर्ति ठप रहने से बैटरी चार्ज नहीं हो पाने की स्थिति में हॉल रोशन नहीं हो पा रहा है।

chat bot
आपका साथी