झेलम से गाद निकालने के अभियान की निगरानी को कमेटी गठित

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य मंत्रिमंडल ने झेलम से गाद निकालने के अभियान की निगरानी के लिए मुख्यमंत्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2017 01:58 AM (IST) Updated:Sat, 29 Apr 2017 01:58 AM (IST)
झेलम से गाद निकालने के अभियान की निगरानी को कमेटी गठित
झेलम से गाद निकालने के अभियान की निगरानी को कमेटी गठित

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य मंत्रिमंडल ने झेलम से गाद निकालने के अभियान की निगरानी के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता वाली कमेटी के गठन पर भी मुहर लगा दी। कमेटी के सदस्यों में उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह के साथ पीएचई मंत्री शाम लाल व शिक्षा मंत्री अल्ताफ बुखारी सदस्य होंगे।

मंत्रिमंडल ने 93 मैगावाट के न्यू गांदरबल पन बिजली परियोजना की निगरानी के लिए कैबिनेट सब कमेटी का भी गठन करने का फैसला किया। इसकी अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह करेंगे। कमेटी के सदस्यों में कानून, वन एवं पर्यावरण व वित्त मंत्री शामिल हैं।

कैबिनेट ने पुंछ में द्राबा चंडक ट्रांसमीशन लाइन के पुननिर्माण के लिए पावर ग्रिड कॉरपोरेशन आफ इंडिया की सेवाएं लेने का भी फैसला किया है। डबल सर्किट टावर पर 22 ़5 किलोमीटर लाइन बिछाने का खर्च 29.03 करोड़ रुपये आएगा।

कैबिनेट ने फूड सेफ्टी ट्रिब्यूनल में 20 पद सृजित किए हैं। इसका वार्षिक खर्च 70 लाख रुपये के करीब होगा। ट्रब्यूनल धारा 68 के तहत एडजुकेटिंग अधिकारियों की फै सलों पर अपील की सुनवाई करेगा। कैबिनेट ने राज्य उच्च न्यायालय में आठ पद सृजित करने के फैसले पर भी मुहर लगा दी। इनमें से पांच बेंच सचिवों के हैं जबकि तीन उप सचिव रैंक के हैं।

chat bot
आपका साथी