ट्रैफिक समस्या पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू व श्रीनगर शहरों में ट्रैफिक समस्या से निपटने के लिए दूरगामी बंदोबस्त न क

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jan 2017 08:06 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2017 08:06 PM (IST)
ट्रैफिक समस्या पर विपक्ष ने सरकार को घेरा
ट्रैफिक समस्या पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू व श्रीनगर शहरों में ट्रैफिक समस्या से निपटने के लिए दूरगामी बंदोबस्त न किए जाने के मुद्दे पर नेशनल काफ्रेंस के विधायक देवेन्द्र राणा के नेतृत्व में पार्टी के कई विधायक वाकआउट कर गए। ट्रैफिक समस्या के निवारण संबंधी उमुख्यमंत्री के उत्तर को अधूरा करार दे राणा ने प्रश्नकाल में कहा कि पिछले साल भी सरकार का यही उत्तर था। समाधान के लिए कुछ नहीं सिर्फ मजाक हो रहा है।

राणा ने कहा कि राइट्स कंपनी ने जम्मू शहर में ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए मोबिलिटी प्लान बनाया था, आप उस पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हो। आपसे बात करने पर जवाब नहीं आता है, यह कहकर राणा सदन के बीच आ गए। उनके बाद नेकां विधायक शमीम फिरदौस भी सदन के बीच आ गई। इस मुद्दे पर कांग्रेस विधायक दल के नेता रिगजिन जोरा, नेकां के अली मुहम्मद सागर, लारमी भी समर्थन में आ गए व प्रदर्शन तेज हो गया।

सरकार के उत्तर का हवाला देते हुए राणा ने कहा कि जम्मू में ट्रैफिक जाम जीना मुहाल कर रहे हैं व सरकार कह रही है कि हम कुछ जगहों पर पार्किग बना रहे हैं। इससे कुछ नहीं होने वाला है। स्थिति को संभालने के लिए डॉ. निर्मल सिंह व स्पीकर कवीन्द्र गुप्ता ने भी प्रयास किए। डॉ. निर्मल सिंह ने कहा कि पूरे सदन ने इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाई। हम आगे की कार्रवाई करने के लिए विधायकों से बैठकें करेंगे।

वहीं, स्पीकर ने कहा कि यह गंभीर मामला है। हम इस पर बाद में एक घटे की बहस करवाएंगे। विपक्षी विधायक इस पर अड़े रहे कि सरकार अभी इस मामले पर कार्रवाई करे। ऐसे में सरकार की ओर से पिछली सरकार के कार्यकाल में बने राइट्स कंपनी के मोबिलिटी प्लान पर कार्रवाई करने, ट्रैफिक समस्या के समाधान के बारे में स्थिति स्पष्ट करने की मांग को लेकर राणा व विरोध कर अन्य विधायकों ने भी वाकआउट कर दिया।

chat bot
आपका साथी