उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती ने किया बेहाल

जागरण संवाददाता, जम्मू : पसीने निकाल रही गर्मी के बीच ग्लैडनी ग्रिड स्टेशन में सोमवार को आपातकालीन स

By Edited By: Publish:Tue, 26 Jul 2016 02:46 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jul 2016 02:46 AM (IST)
उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती ने किया बेहाल

जागरण संवाददाता, जम्मू : पसीने निकाल रही गर्मी के बीच ग्लैडनी ग्रिड स्टेशन में सोमवार को आपातकालीन स्थिति में शुरू किए गए मरम्मत कार्य के दौरान शहर व उसके साथ लगते इलाकों में छह घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। उमस भरी गर्मी से पहले से परेशान लोगों को बिजली कटौती के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मरम्मत कार्य से बेखबर लोग बिजली सप्लाई बहाल होने की जानकारी हासिल करने के लिए शिकायत केंद्र व संबंधित सब डिवीजनों के चक्कर लगाते हुए नजर आए।

गत दिनों तेज आंधी और तूफान के कारण ग्रिड स्टेशन ग्लैडनी की 220/132/33 केवी लाइन को कई जगह से क्षति पहुंची थी। बढ़ते तापमान के साथ बिजली की मांग में निरंतर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी। खस्ताहाल ढांचे के दम पर लोगों को बेहतर सप्लाई दे पाना काफी मुश्किल हो रहा था। इससे पहले कि ग्रिड को नुकसान पहुंचे विभाग ने लाइन को दुरुस्त करने का निर्णय लेते हुए सोमवार को मरम्मत कार्य शुरू किया।

दोपहर एक बजे के करीब मरम्मत कार्य शुरू करने के लिए गांधी नगर, नानक नगर, त्रिकुटा नगर, रेजीडेंसी रोड, धौंथली बाजार, कर्ण नगर, कच्ची छावनी, छन्नी हिम्मत, ट्रांसपोर्ट नगर, सैनिक कालोनी, बठिंडी, सिद्धड़ा, गंग्याल, मीरां साहिब, बड़ी ब्राह्माणा इलाकों में बिजली आपूर्ति गुल कर दी गई। जब दो घंटे गुजर जाने के बाद भी बिजली सप्लाई बहाल नहीं हुई तो गर्मी से परेशान उपभोक्ता विभाग के चक्कर लगाते नजर आए। इस दौरान उक्त इलाकों में पानी की आपूर्ति भी प्रभावित रही। करीब छह घंटे तक चले मरम्मत कार्य के बाद जब शाम छह बजे बिजली सप्लाई बहाल हुई, लोगों ने राहत की सांस ली।

-----

chat bot
आपका साथी