हरियाणा के सोमबीर पहलवान का नोमाई केसरी खिताब पर कब्जा

जागरण संवाददाता, जम्मू : हरियाणा के सोमबीर पहलवान ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के पहलवान बिनिया मीन को 13 म

By Edited By: Publish:Mon, 30 May 2016 01:49 AM (IST) Updated:Mon, 30 May 2016 01:49 AM (IST)
हरियाणा के सोमबीर पहलवान का नोमाई केसरी खिताब पर कब्जा

जागरण संवाददाता, जम्मू : हरियाणा के सोमबीर पहलवान ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के पहलवान बिनिया मीन को 13 मिनट तक चले मुकाबले में मात देकर चौथा नोमाई केसरी दंगल का खिताब जीता।

कोटली बजालियां दंगल कमेटी ने जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के तत्वाधान से दंगल का आयोजन नोमाई में करवाया। इसमें 62 मुकाबले हुए।

दंगल की पहली माली का मुख्य मुकाबला हरियाणा के सोमबीर पहलवान और जेकेपी के बिनिया मीन पहलवान के बीच हुआ। दोनों के बीच 13 मिनट तक घमासान हुआ, लेकिन अंत में सोमबीर बाजी मारने में कामयाब रहे। विजेता को 17 हजार और उपविजेता को 14 हजार रुपये देकर पुरस्कृत किया गया।

दूसरी माली अजनाला के भूपेन्द्र ने बजरंगी अखाड़ा जम्मू के लालू पहलवान को परास्त कर जीती। तीसरी माली डोडा के मुहम्मद निसार ने रोहतक के अजय को हराकर जीती। चौथी माली में जेकेपी के रोशन लाल ने आरएसपुरा के काका को पटकनी दी। अंत में कटड़ा के एसपी समीर कोतवाल, जेएंडके स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल के संयुक्त सचिव शिव कुमार शर्मा ने विजेता एवं उपविजेताओं को सम्मानित किया।

इस अवसर पर डीएसपी डॉ. अशोक कुमार शर्मा, पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया, ओम प्रकाश वर्मा, पप्पू लाकड़ी व अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी