मादक तस्करों ने ली राहिल की जान

जागरण संवाददाता, जम्मू : बाग-ए-बाहु पार्क में संदिग्ध हालात में मृत मिले युवक के परिजनों ने रविवार

By Edited By: Publish:Mon, 30 May 2016 01:45 AM (IST) Updated:Mon, 30 May 2016 01:45 AM (IST)
मादक तस्करों ने ली राहिल की जान

जागरण संवाददाता, जम्मू : बाग-ए-बाहु पार्क में संदिग्ध हालात में मृत मिले युवक के परिजनों ने रविवार को जमकर हंगामा किया। उन्होंने पुलिस पर मादक तस्करों से साठगांठ का आरोप लगाया। परिजनों ने युवक के शव को व्यस्त नरवाल चौक पर रख कर एक घंटे तक मार्ग को अवरुद्ध रखा। प्रदर्शनकारियों में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। प्रदर्शनकारी मादक पदार्थ के तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

प्रदर्शन की सूचना मिलने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी मांग पर अड़े रहे। युवक के शव का अंतिम संस्कार करने जाना था, इस लिए परिजनों व राजीव नगर के स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

जीएमसी अस्पताल में राहिल भगत पुत्र अशोक कुमार निवासी राजीव नगर के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन व स्थानीय लोगों ने शव को नरवाल चौक के बीचोबीच रख दिया। इस दौरान यातायात ठप हो गया। प्रदर्शनकारी पुलिस विभाग के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे। प्रदर्शन में शामिल राहिल के करीबी रिश्तेदार अशोक कुमार ने बताया कि राजीव नगर कालोनी नशा का अड्डा बनती जा रही है। इस बारे कई बार पुलिस को भी सूचित किया गया, लेकिन मादक तस्करों के साथ पुलिस की मिलीभगत है, इसलिए पुलिस उन पर कार्रवाई नहीं करती है।

वहीं, प्रदर्शन में शामिल होने पूर्व रमण भल्ला भी पहुंचे। प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए एसडीपीओ नरवाल चंदन कोहली, एसएचओ त्रिकुटा नगर कुलदीप खजूरिया भी पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें शांत करने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। शव का अंतिम संस्कार करने पुरमंडल जाना था, इस कारण परिजन शव को लेकर पुरमंडल के लिए रवाना हो गए।

-------

नशे की गिरफ्त में 90 फीसदी युवा

प्रदर्शन में शामिल महिला गीता देवी ने खुलासा किया कि राजीव नगर व उसके आसपास की श्रमिक कॉलोनियों में नब्बे फीसदी से अधिक युवा नशे के आदि हो चुके हैं। दिन भर यह युवा नशे का सेवन कर इधर-उधर पड़े रहते हैं। पुलिस कर्मी मादक तस्करों से हफ्ता लेकर कर युवाओं की मौत का तमाशा देखती रहती है।

----

क्या है मामला

जम्मू : गत शनिवार को दो युवक संदिग्ध परिस्थितियों में इन्वायरमेंट पार्क में बेहोशी की हालत में मिले थे। प्राथमिक जांच में डॉक्टरों ने राहिल निवासी राजीव नगर को मृत लाया घोषित कर दिया था, जबकि उसके साथी राहुल कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी नरवाल बाला की हालत गंभीर बनी हुई है। बाग-ए-बाहु पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

-----

मादक तस्करों के विरुद्ध तेज की है कार्रवाई

जम्मू : एसपी सिटी साउथ शहजाद सलारिया का कहना है कि पुलिस ने मादक तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। राहिल की मौत किन कारणों से हुई, यह जांच का विषय है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत के कारणों का खुलासा होगा। उन्होंने कहा कि मादक तस्करी के खिलाफ किसी के पास भी कोई जानकारी है तो वह वरिष्ठ अधिकारियों को दे सकते है।

chat bot
आपका साथी