रिटायर्ड पुलिस कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य पुलिस से सेवानिवृत्त हुए कर्मियों ने वेतन विसंगतियों को दूर व अन्य मा

By Edited By: Publish:Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST) Updated:Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)
रिटायर्ड पुलिस कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य पुलिस से सेवानिवृत्त हुए कर्मियों ने वेतन विसंगतियों को दूर व अन्य मांगों के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार पर कोर्ट के आदेश को न मानने का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को माना नहीं गया तो वे जिला स्तर पर अपना आंदोलन ले जाएंगे।

ऑल जेएंडके रिटायर्ड पुलिस पर्सनल एनजीओ एंड अदर्स फोरम के बैनर तले रिटायर्ड पुलिस कर्मी प्रदर्शनी मैदान में एकत्रित हुए और सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की अगुआई कर रहे फोरम के प्रधान अजीत ंिसंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि न्यायालय के आदेश के बावजूद उनकी वेतन विसंगतियों को दूर नहीं कर किया गया है। उन्होंने सेवानिवृत्त कर्मियों के बच्चों को विभिन्न सरकारी कॉलेजों में दाखिल के लिए आरक्षण देने की मांग की। उन्होंने विभागीय नौकरियों में भी उनके बच्चों को आरक्षण देने को कहा। अजीत ने कहा कि मौजूदा समय में उन्हें मेडिकल एलाउंस के नाम पर तीन सौ रुपये प्रति माह दिया जा रहा है, जो बढ़ाकर एक हजार रुपये तक होना चाहिए। सेना व अ‌र्द्धसैनिक बलों की तर्ज पर उन्हें अस्पतालों में मुफ्त दवाइयां दी जानी चाहिए। इसके अलावा कर्मी उनके बच्चों की शादी में पचास हजार रुपये सहायता के तौर पर मदद की मांग भी सरकार से कर रहे हैं। सेवानिवृत्त कर्मचारी की मौत पर उनके परिवार को पचास हजार रुपये तत्काल सहायता के तौर पर दिए जाने चाहिए।

अजीत सिंह ने आ‌र्म्ड व आइआरपी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एन मोहंती से अपील की है कि जिन पुलिस कर्मियों की सेवानिवृत्ति का समय नजदीक आ रहा है, उन्हें उनके गृह जिले में तैनात किया जाए।

chat bot
आपका साथी