बैंकमें शॉर्ट सर्किट से लगी आग

जागरण संवाददाता, जम्मू : अति व्यस्त रेजिडेंसी रोड पर पुलिस चौकी के सामने येस बैंक में सोमवार दोपहर आ

By Edited By: Publish:Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST) Updated:Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST)
बैंकमें शॉर्ट सर्किट से लगी आग

जागरण संवाददाता, जम्मू : अति व्यस्त रेजिडेंसी रोड पर पुलिस चौकी के सामने येस बैंक में सोमवार दोपहर आग लग गई। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पाकर बैंक और साथ सटी दुकानों को नुकसान से बचा लिया।

दोपहर 1.30 बजे दो मंजिला येस बैंक की बेसमेंट में बने सर्वर रूम से धुआं निकलना शुरू हुआ। उस समय बेसमेंट में स्टाफ और अन्य ग्राहक कामकाज के सिलसिले से आए थे। देखते ही देखते चिंगारियां भड़की और सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए बैंक से बाहर आ गए। इतने में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इसी दौरान सिटी फायर स्टेशन व गांधीनगर मुख्यालय से दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई। बेसमेंट में धुआं इतना सघन था कि फायर ब्रिगेड के जवानों को भी भीतर प्रवेश करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। काफी कोशिश करने के बाद फायर ब्रिगेड के जवानों ने बैंक के भीतर प्रवेश कर सर्वर रूम में फैली आग पर काबू पा लिया। आग से सर्वर रूम में लगाए गए सर्वर, यूपीएस, बैटरियों सहित दो एसी को नुकसान पहुंचा है। क्षेत्र में आग की सूनचा फैलते ही काफी तादाद में आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

वहीं, बवलियाना में दोपहर 11 बजे खाली पड़े पोल्ट्री फॉर्म में आग लग गई। आग से टीन की शेड से निर्मित पोल्ट्री फार्म को नुकसान पहुंचा है। फायर एवं इमरजेंसी सर्विसेस के गांधीनगर मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार तापमान बढ़ने से आज शाम तक जम्मू रेंज में खेतों और जंगलों में आग लगने की करीब 35 घटनाएं घट चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी