अस्पताल से छुट्टी की ये खुशी गुदगुदाएगी उम्र भर

भाई-बहन समेत जम्मू कश्मीर के 12 और लोगो ने कोरोना वायरस को दी मात ठीक होने वालों में टिकरी के तीन मरीज महिला डाक्टर भी शामिल ---

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Apr 2020 10:19 AM (IST) Updated:Mon, 27 Apr 2020 10:19 AM (IST)
अस्पताल से छुट्टी की ये खुशी गुदगुदाएगी उम्र भर
अस्पताल से छुट्टी की ये खुशी गुदगुदाएगी उम्र भर

राज्य ब्यूरो, जम्मू: राज्य में एक ओर जहां कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले चिता बढ़ा रहे हैं, वहीं हर दिन कोरोना को हराकर विजेता बनकर लोग घर पहुंच रहे हैं। पूरे जम्मू कश्मीर में रविवार को 12 और लोगों को अस्पताल से घर भेज दिया गया। अस्पतालों से जब इन मरीजों को छुट्टी दी जा रही होती है तो डॉक्टरों के चेहरे पर भी अपार खुशियां होती हैं। उनकों यह खुशियां पूरी उम्र गुदगुदाती रहेंगी। जम्मू में भाई-बहन सहित सात और कश्मीर के विभिन्न अस्पतालों से पांच मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई।

जम्मू में जिन मरीजों को रविवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई, उनमें तीन टिकरी ब्लॉक के हैं। इनमें दो बारह और चौदह साल के भाई-बहन हैं। दोनों कुछ सप्ताह पूर्व टिकरी में कोरोना से दम तोड़ चुकी महिला के परिवार से ही हैं। दोनों को जब गांधीनगर अस्पताल से छुट्टी दी गई तो उन्हें अस्पताल प्रशासन ने उपहार भी दिए।

अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. एलडी भगत ने भी दोनों की छुट्टी होने की पुष्टि की है। दोनों बच्चे अस्पताल में करीब दो सप्ताह तक रहे। वहीं, चेस्ट डिजीज अस्पताल में भर्ती पांच मरीजों को भी छुट्टी दी गई। इनमें टिकरी ब्लाक में ही नियुक्त डॉक्टर भी शामिल हैं। इसके अलावा एक ऊधमपुर जिले रामनगर का रहने वाला है, जबकि तीन तब्लीगी समाज से जुड़े हैं और मेरठ उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। वह इन दिनों सुंजवा में रहते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि शुरू में जरूर मरीज परेशान होते हैं, लेकिन यहां उनका पूरा ख्याल रखा जाता है। उन्हें परिजनों से फोन पर बात करने की भी इजाजत होती है। जज्बे से ही कोरोना को हराया जा सकता है। अब इन सभी को घरों में दो-दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी