हेरोईन की गिरफ्त में जम्मू के युवा

सुरेंद्र सिंह, जम्मू अब मंदिरों के शहर जम्मू में भी नशे का कारोबार खूब फलफूल रहा है। नशे गिरफ्त मे

By Edited By: Publish:Sun, 26 Oct 2014 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 26 Oct 2014 01:01 AM (IST)
हेरोईन की गिरफ्त में जम्मू के युवा

सुरेंद्र सिंह, जम्मू

अब मंदिरों के शहर जम्मू में भी नशे का कारोबार खूब फलफूल रहा है। नशे गिरफ्त में फंसे युवा एक ग्राम हेरोईन हासिल करने के लिए पांच हजार रुपये तक चुका रहे हैं। नशीले पदार्थो का यह खेप पड़ोसी राज्य हिमाचल और पंजाब से राज्य में पहुंच रहा है।

यह खुलासा खुद जम्मू के एसएसपी उत्तम चंद ने किया है। उन्होंने बताया कि नशे के व्यापारियों को दबोचने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। विशेष टीमें तैयार की जा रही हैं, जो नशीले पदार्थ की तस्करी करने वालों पर नकेल कसेंगी। नशे की गिरफ्त में शहर के प्रतिष्ठित परिवारों के बच्चे भी आ चुके हैं। युवाओं के ग्रुप बने हुए हैं, जो नशे की आपूर्ति के लिए बाहरी राज्यों के तस्करों के संपर्क में रहते हैं। पड़ोसी राज्य पंजाब और हिमाचल से तस्कर नशे की खेप को लाकर जम्मू के युवाओं में बांट रहे हैं। तस्करों ने बकायदा एक लोकल नेटवर्क भी स्थापित कर रखा है, जो युवाओं तक इस खेप को पहुंचा रहा है।

शहर में फलफूल रहे नशे के कारोबार की पुष्टि डीआइजी जम्मू शकील बेग ने भी की। उन्होंने अभिभावकों को अपने बच्चों पर नजर रखने की सलाह दी। डीआइजी का कहना है कि पुलिस जल्द ही पूरे संभाग में नशे के खिलाफ मुहिम छेड़ेगी। नशे का कारोबार करने वाले सलाखों के पीछे होंगे। लेकिन उन्होंने लोगों से भी इस मुहिम में पुलिस का सहयोग करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी