पाकिस्तान ने फिर बरसाए गोले

जागरण ब्यूरो, जम्मू। पाकिस्तान ने दिवाली के दिन और कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी म

By Edited By: Publish:Sat, 25 Oct 2014 01:03 AM (IST) Updated:Sat, 25 Oct 2014 01:03 AM (IST)
पाकिस्तान ने फिर बरसाए गोले

जागरण ब्यूरो, जम्मू। पाकिस्तान ने दिवाली के दिन और कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाया। वहीं सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पूरा संयम बरतते हुए गोलीबारी का कोई जवाब नहीं दिया। शुक्रवार रात पाक सेना ने नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले की मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर में एक साथ कई भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू करने के साथ रिहायशी क्षेत्रों में भी मोर्टार दागे। यह सिलसिला देर रात तक जारी रहा। भारतीय सेना की ओर से भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

पाकिस्तान ने गुरुवार सुबह साढ़े सात बजे से नौ बजे तक हीरानगर, सांबा और बसंतर के भी कुछ सीमांत इलाकों में गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद साढ़े नौ बजे सांबा के रामगढ़ इलाके को निशाना बनाया। ग्यारह बजे जम्मू जिले की बिश्नाह तहसील के अरनिया इलाके में गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। क्षेत्र के लोग पहले ही राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं, लिहाजा गोलीबारी से जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

इसके बाद पाकिस्तान ने बीस मिनट तक सांबा जिले के सीमांत इलाकों पर फिर गोलियां दागी। रात पौने आठ बजे अरनिया की दो चौकियों को निशाना बनाया गया। गुरुवार को रात 8.10 बजे के बाद सीमा पार से गोलीबारी नहीं हुई।

उधर, पुंछ जिले में पाक सेना ने शुक्रवार रात बालाकोट सेक्टर की पंजनी नाला, तरकुंडी व कांगा गली क्षेत्र में भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर पहले हल्के हथियारों से गोलाबारी के साथ ही रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार दागना भी शुरू कर दिए।

chat bot
आपका साथी