मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मांगी चुनावी तैयारी पर रिपोर्ट

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमंग नरुला ने वीरवार को राज्य पुलिस के आलाध

By Edited By: Publish:Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST) Updated:Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने 
मांगी चुनावी तैयारी पर रिपोर्ट

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमंग नरुला ने वीरवार को राज्य पुलिस के आलाधिकारियों से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आवश्यक सुरक्षाबलों व उनकी व्यवस्था से संबंधित विस्तृत जानकारी जल्द ही उपलब्ध कराने को कहा है। सूत्रों ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कुछ दिन पहले भी राज्य पुलिस संगठन से लिखित तौर पर यह जानकारी मांगी थी। लेकिन कोई जवाब न आने पर उन्होंने आज दोबारा संबंधित प्रशासन को स्मरण कराते हुए तत्काल पूरा ब्योरा भेजने के लिए कहा है।

उन्होंने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस संगठन से यह भी पूछा है कि राज्य में कितने चरणों में मतदान कराना सुविधापूर्ण होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के आग्रह को पुलिस प्रशासन ने सभी संबंधित जिला पुलिस प्रमुखों को भेजा है। उनसे पूछा गया है कि उन्हें चुनावों के लिए कितनी संख्या में पुलिस व अर्धसैनिकबलों की जरूरत होगी, उन्हें किस तरह की व्यवस्था इन सुरक्षाबलों के लिए चाहिए, पूरा ब्योरा विस्तृत भेजा जाए।

पुलिस संगठन को यह सारी जानकारी दो दिनों के भीतर ही उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी जिला उपायुक्तों से विधानसभा चुनावों के संदर्भ में की जा रही तैयारियों का भी ब्योरा मांगा गया है। उम्मीद की जा रही है कि यह सारी जानकारियां 18 अक्टूबर को मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास पहुंच जाएंगी। संभावना है कि उसी दिन केंद्रीय चुनाव आयोग राज्य में चुनाव कराने संबंधी अंतिम फैसला भी ले सकता है।

chat bot
आपका साथी