पीजी कोर्सो में दाखिला के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट आज

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
पीजी कोर्सो में दाखिला के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट आज

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू विश्वविद्यालय के विभिन्न पीजी कोर्सो में दाखिला के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट सोमवार को जारी होगी। पहली मेरिट लिस्ट में नाम पाने से वंचित रह गए विद्यार्थी बेसब्री से दूसरी लिस्टों का इंतजार कर रहे हैं। जम्मू विवि में पहली मेरिट लिस्टों में सबसे अधिक कट ऑफ मेरिट जोलूजी का 79 फीसद रहा था।

पहली मेरिट लिस्टें 18 जुलाई को जारी की गई थी, जिसमें नाम पाने वाले विद्यार्थियों को दो दिन के लिए दाखिला लेने का समय मिला। हालांकि शनिवार को विवि में अवकाश होता है, लेकिन विवि खुला रखा गया और विद्यार्थियों ने दाखिला लिया।

विवि और उसके सात कैंपसों में करीब 40 पीजी कोर्सो में दाखिला के लिए मेरिट लिस्टें जारी की जा रही हैं। दूसरी मेरिट लिस्टों में दो प्रतिशत से लेकर पांच प्रतिशत तक मेरिट कम हो सकता है, जिससे बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को राहत महसूस होगी और उनका विवि में पढ़ाई का सपना साकार होगा।

विश्वविद्यालय की तरफ से निर्धारित शेडयूल के अनुसार 21 जुलाई को दूसरी सूचियां, 23 जुलाई को तीसरी सूचियां व 26 जुलाई को चौथी सूचियां जारी की जाएगी।

उसके बाद विभिन्न श्रेणियों की मेरिट लिस्टें और बाद में पेमेंट की सीटों की मेरिट लिस्टें जारी होगी। उसके बाद अपील के लिए फार्म दायर किए जा सकेंगे और एपीलेट कमेटी की बैठक में मामलों का निपटारा होने के साथ ही दाखिला प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी