वकीलों ने पुलिस का पुतला जला किया जोरदार प्रदर्शन

By Edited By: Publish:Thu, 24 Apr 2014 04:13 AM (IST) Updated:Thu, 24 Apr 2014 02:40 AM (IST)
वकीलों ने पुलिस का पुतला जला किया जोरदार प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : वकीलों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल को जारी रखते हुए बुधवार को कोर्ट परिसर में पुलिस विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान वकीलों ने जानीपुर रोड पर विभाग का पुतला जलाकर रोष प्रकट किया।

जेएंडके हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए वकीलों ने जानीपुर स्थित कोर्ट कांप्लेक्स से जानीपुर रोड पर पुलिस विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। वकीलों ने मांग दोहराते हुए कहा कि जब तक दोषी पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड नहीं किया जाता और मामले की न्यायिक जांच नहीं करवाई जाती उनकी हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने पुलिस विभाग पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ आला अधिकारी दोषियों का संरक्षण कर रहे हैं। लगातार तीसरे दिन भी वकीलों की हड़ताल के कारण अदालती कामकाज प्रभावित रहा। हड़ताल के चलते अधिकतम केसों की सुनवाई के दौरान वकील पेश नहीं हुए। कई केसों में कार्यवाही स्थगित करते हुए आगे की तारीख निर्धारित की गई। कुछ केसों में वकीलों की अनुपस्थिति के चलते सुनवाई शुरू ही नहीं की गई।

गौरतलब है कि गांधीनगर पुलिस पर एडवोकेट हर्षवर्धन गुप्ता के साथ कथित तौर पर दु‌र्व्यवहार करने और उन्हें गैर कानूनी तौर पर हिरासत में रखकर पीटने का आरोप है।

chat bot
आपका साथी