अमरनाथ जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 16 की मौत; 20 घायल

जम्मू में अमरनाथ यात्रियों की बस खाई में गिर जाने से 16 की मौत हो गई।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 16 Jul 2017 02:46 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jul 2017 03:41 PM (IST)
अमरनाथ जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 16 की मौत; 20 घायल
अमरनाथ जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 16 की मौत; 20 घायल

राज्य ब्यूरो, जम्मू। श्री बाबा अमरनाथ की यात्रा को जा रही एक बस रामबन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 16 यात्रियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि बीस से अधिक घायल हैं। घायलों में से छह को वायु सेना के हेलीकाप्टर से जम्मू के राजकीय मेडिकल कालेज में लाया जा रहा है। यह दुर्घटना रविवार अपरान्ह दो बजे की है।

सुबह अमरनाथ यात्रा के लिए निकली जेकेएसआरटीसी की बसा नंबर जेके02वाई-0594 बनिहाल के नाचिनाला के पास गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में सोलह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। इनमें एक महिला यात्री भी शामिल है। दुर्घटना का पता चलते ही पुलिस, सेना के जवान व स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए और घायलों को वहां से जिला अस्पताल रामबन में प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया।

छह घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें वायु सेना के हेलीकाप्टर से जम्मू के लिए लाया जा रहा है। अन्य को भी प्राथमिक उपचार के बाद सड़क मार्ग से जीएमसी में लाया जाएगा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल मृतकों व घायलों की पहचान नहीं हुई है।
 

11 dead after a bus carrying Amarnath Yatra pilgrims fell off the road on Jammu-Srinagar highway; rescue operation by Army underway pic.twitter.com/LHJdcJsOMc

— ANI (@ANI_news) July 16, 2017

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

#WATCH: Rescue operation by Army underway as bus carrying Amarnath Yatra pilgrims fell off road on Jammu-Srinagar highway in Ramban, 11 dead pic.twitter.com/f1anBmdtdd— ANI (@ANI_news) July 16, 2017

chat bot
आपका साथी