Jammu Kashmir: पालीटेक्निक कालेजों में 30 नवंबर तक शत प्रतिशत दाखिले किए जाएं : समून

पालीटेक्निक कालेजों में दाखिले की अंतिम तिथि 30 नवंबर है इसलिए सारे कालेजों में सौ फीसद सीटों को भरने का लक्ष्य पूरा किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि पालीटेक्निक कालेजों में पचास फीसद छात्राओं को दाखिला मिले।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 11:33 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 11:33 AM (IST)
Jammu Kashmir: पालीटेक्निक कालेजों में 30 नवंबर तक शत प्रतिशत दाखिले किए जाएं : समून
पालीटेक्निक कालेज विक्रम चौक, बारामुला के सेंटर फार इन्वेंशन, इनाेवेशन में तीन महीने के एड आन कोर्स शुरू किए जाएं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव असगर समून ने पालीटेक्निक कालेजों के प्रिंसिपल से कहा है कि तीस नवंबर 2021 तक सौ फीसद दाखिलों का लक्ष्य हासिल किया जाए। समून ने पालीटेक्निक कालेजों में दाखिलों की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पालीटेक्निक कालेजों में दाखिले की अंतिम तिथि 30 नवंबर है इसलिए सारे कालेजों में सौ फीसद सीटों को भरने का लक्ष्य पूरा किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि पालीटेक्निक कालेजों में पचास फीसद छात्राओं को दाखिला मिले। प्रिंसिपल दाखिलों को लेकर जागरूकता अभियान चलाए ताकि अधिक से अधिक दाखिले हो सकें। उन्होंने जम्मू के पालीटेक्निक कालेज विक्रम चौक और बारामुला के सेंटर फार इन्वेंशन, इनाेवेशन में तीन महीने के एड आन कोर्स शुरू किए जाएं। 

स्किम्स सौरा के डीन के चयन के लिए कमेटी गठित

सरकार ने शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेस में डीन मेडिकल फैकल्टी के चयन के लिए कमेटी का गठन किया है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है जबकि स्किम्स के पूर्व डायरेक्टर प्रो. एमएस खुरू, एम्स जम्मू के डायरेक्टर डा. शक्ति गुप्ता, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव तकनीकी डा. शौकत अली जिलानी को सदस्य बनाया गया है। स्किम्स के एडिशनल डायरेक्टर को मेंबर सेक्रेटरी बनाया गया है। कमेटी को दस दिनों के भीतर नाम का चयन करके सामान्य प्रशासनिक विभाग को देना है।

chat bot
आपका साथी