भारतीय महिला हॉकी टीम को दुनिया की नंबर 2 टीम अर्जेंटीना से मिली 2-3 से हार

भारतीय महिला हॉकी टीम बुधवार को दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेटीना से 2-3 से हार गई। मुकाबले में भारतीय टीम आखिरी वक्त तक बनी हुई थी लेकिन मेजबान टीम ने ग्रानाटो मारिया के गोल ने मैच का नतीजा बदल दिया और भारतीय महिलायों को हार मिली।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:46 PM (IST)
भारतीय महिला हॉकी टीम को दुनिया की नंबर 2 टीम अर्जेंटीना से मिली 2-3 से हार
भारतीय महिला हॉकी टीम के खिलाड़ी -फोटो ट्विटर पेज

ब्यूनस आयर्स, पीटीआइ। भारतीय महिला हॉकी टीम जुझारू प्रदर्शन के बावजूद करीबी मुकाबले में बुधवार को दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेटीना से 2-3 से हार गई। मुकाबले में भारतीय टीम आखिरी वक्त तक बनी हुई थी लेकिन मेजबान टीम ने ग्रानाटो मारिया के गोल ने मैच का नतीजा बदल दिया और भारतीय महिलायों को हार मिली।

इस मैच में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और संभलकर खेल रही टीम को दूसरे क्वार्टर में गोल खाना पड़ा। अर्जेटीना ने मिशेला रेटेगी के गोल के दम पर 25वें मिनट में बढ़त बनाई थी। हालांकि यह बढ़त ज्यादा देर कर भारतीय टीम ने रहने नहीं दिया। भारतीय महिलाओं ने पलटवार करते हुए 10 मिनट के भीतर ही जवाबी गोल कर बराबरी हासिल कर ली।

भारत के लिए शर्मिला ने 34वें गोल कर पहले भारत को 1-1 की बराबरी दिलाई इसके बाद गुरजीत कौर के किए गए गोल की बदौलत भारतीय टीम ने मेजबान टीम पर बढ़त हासिल की। मैच के 40वें मिनट में गुरजीत ने गोल दाग कर भारत को 2-1 से मैच में आगे कर दिया। अर्जेटीना ने हालांकि आखिरी क्वार्टर में वापसी की और आगस्टिना गोर्जेलानी ने 50वें तथा ग्रानाटो मारिया ने 57वें मिनट में गोल करके टीम को जीत दिलाई।

अर्जेटीना ने शुरुआती गोल जल्दी कर दिया था। उसे छठे, 21वें और 23वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिले जिन्हें भारतीय गोलकीपर सविता और डिफेंडरों ने बचाया। मेजबान ने हालांकि 25वें मिनट में पेनाल्टी को बदलकर बढ़त बनाई थी। हाफ टाइम के बाद भारत ने मजबूती से वापसी की और काफी अनुशासित प्रदर्शन किया। वहीं, अर्जेटीना के लिए आक्रामक करना कठिन हो गया था।

भारत का पहला गोल नवजोत कौर के पास पर शर्मिला ने दागा। अर्जेटीना को जवाबी हमले में मिला पेनाल्टी कॉर्नर बेकार गया। भारत के लिए दूसरा गोल 40वें मिनट में ड्रैग फ्लिकर गुरजीत ने किया। इसके तुरंत बाद दोनों टीमों को एक-एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन गोल नहीं हो सका। अर्जेटीना को 50वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे गोल में बदलकर मेजबान ने मैच को बदल दिया।

chat bot
आपका साथी