Savita Punia Interview: पूरा ध्यान गोलकीपिंग पर है, कप्तानी से स्ट्रेस नहीं बढ़ा : सविता पूनिया

दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में सविता पूनिया ने कहा कि हार-जीत तो सिक्के के दो पहलू हैं। खिलाड़ी का प्रयास अच्छा खेलने का होता है। महिला हाकी टीम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्हें नहीं लगता कि किसी खिलाड़ी में कोई कमजोरी रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 12 Aug 2022 09:14 AM (IST) Updated:Fri, 12 Aug 2022 09:14 AM (IST)
Savita Punia Interview: पूरा ध्यान गोलकीपिंग पर है, कप्तानी से स्ट्रेस नहीं बढ़ा : सविता पूनिया
भारतीय महिला हाकी टीम की कप्तान व गोलकीपर सविता पूनिया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। महिला हाकी टीम की कप्तान सविता पूनिया ने कहा कि कामनवेल्थ गेम में टीम का प्रदर्शन का अच्छा रहा है। प्रत्येक खिलाड़ी का परफार्मेंस अच्छा रहा है। टीम का लक्ष्य एशिया कप में गोल्ड जीतने का है और इसके लिए अभी से तैयारी में जुटेंगे। कुछ ही समय में कैंप शुरू हो जाएगा।

दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में सविता पूनिया ने कहा कि हार-जीत तो सिक्के के दो पहलू हैं। खिलाड़ी का प्रयास अच्छा खेलने का होता है। महिला हाकी टीम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्हें नहीं लगता कि किसी खिलाड़ी में कोई कमजोरी रही है। सामूहिक प्रयास अच्छे थे और उसका एक काम टीम के प्रोत्साहन का भी था।

टीम में रानी रामपाल के न होने संबंधी सवाल पर कहा कि टीम में सीनियर और युवा दोनों ही हैं। अच्छा खेले हैं। रानी रामपाल अच्छी खिलाड़ी रही हैं। इस बार वह खेल नहीं पाई। टीम में खिलाड़ी कोई भी हो अच्छी रणनीति और जीतने के दम के साथ मैदान में उतरता है। इस बार भी टीम के पास अनुभव की कोई कमी नहीं थी। उन्होंने कहा कि उनका तो पूरा फोकस गोल की¨पग पर रहता है। कप्तान बनने से कोई स्ट्रेस महसूस नहीं हुआ बल्कि टीम को प्रोत्साहन देने का काम किया। खिलाड़ी अकेला गोल नहीं करता बल्कि उसके पीछे भी पूरी टीम होती है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम से देशवासियों को बहुत अपेक्षाएं और उन अपेक्षाओं पर टीम खरा उतरेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही भारतीय टीम का कैंप शुरू होने वाला है और इस कैंप में पूरी टीम अभ्यास करेगी। इसके बाद एशिया कप की तैयारी शुरू हो जाएगी। कामनवेल्थ खेल में पदक जीतने के बाद पहली बार गांव आई सविता पूनिया का जोरदार स्वागत किया गया। घर पहुंचने पर माता-पिता व अन्य स्वजनों ने उनका तिलक लगाकर स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी