स्पेन दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम में रानी की वापसी, मिली टीम इंडिया की कमान

इस टीम में रानी की वापसी हुई है और उन्हें टीम की कमान भी उन्हीं के हाथों में सौंपी गई है, वहीं उप कप्तान की जिम्मेदारी सविता को सौंपी गई है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Fri, 01 Jun 2018 01:27 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jun 2018 10:42 AM (IST)
स्पेन दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम में रानी की वापसी, मिली टीम इंडिया की कमान
स्पेन दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम में रानी की वापसी, मिली टीम इंडिया की कमान

नई दिल्ली, जेएनएन। जून के महीने में होने वाले स्पेन दौरे के लिए हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में रानी की वापसी हुई है और उन्हें टीम की कमान भी उन्हीं के हाथों में सौंपी गई है, वहीं उप कप्तान की जिम्मेदारी टीम की दिग्गज गोलकीपर सविता को सौंपी गई है। भारतीय महिला टीम को यह दौरा महिला हॉकी विश्व कप के आयोजन से पहले एक अच्छा अनुभव देगा। स्पेन के इस दौरे पर भारतीय टीम पांच मैच खेलेगी। ये दौरा 12 जून को शुरू होगा।

टीम के चयन के बाद भारतीय महिला टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, ‘स्पेन के इस दौरे पर जाने वाली भारतीय खिलाड़ियों के पास लंदन विश्वकप में हिस्सा लेने से पहले अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का मौका होगा। यह टूर्नमेंट हमारी टीम के खेल में सुधार के लिए विश्व कप और एशियाई खेलों से पहले आखिरी मौका होगा।’

Hockey India names a 20-member squad of the Indian Eves on 1st June who will fly to Spain to take down the Spanish National Team in a five-match series to begin on June 12. Read to know:https://t.co/gwByIuwH4i#IndiaKaGame

— Hockey India (@TheHockeyIndia) June 1, 2018

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, ‘हम इस दौरे पर ‘खिलाड़ियों के बीच अदला-बदली करेंगे क्योंकि हमें वहां अच्छे मैचों की जरूरत है। हमारे इस प्रयोग से खिलाड़ी खुद को तरो-ताजा भी महसूस करेंगे।’ आपको बता दें कि कोच शुअर्ड मरेन हाल को एक बार फिर से महिला हॉकी कोच की कमान दी गई है। इस बार वो किसी भी मौके को गवांना नहीं चाहेंगे।

भारतीय महिला हॉकी टीम इस प्रकार है

फॉरवर्ड : रानी (कप्तान), लालरेसियामी, वंदना कटारिया, नवनीत कौर, उदिता 

गोलकीपर : सविता (उप-कप्तान), स्वाति

डिफेंडर : सुनीता लाकड़ा, सुशीला चानू, दीप ग्रेस एक्का, दीपिका, गुरजीत कौर, सुमन देवी थोडुम

मिडफील्डर : नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, मोनिका, नवजोत कौर, लीलिमा मिंज  और नेहा गोयल

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी