ओलंपिक क्वालीफायर ग्राहम रीड के लिए पहली चुनौती : गोम्स

मार्सेलस गोम्स का मानना है कि राष्ट्रीय पुरुष टीम के नए कोच ग्राहम रीड के लिए पहली बड़ी चुनौती 2020 टोक्यो ओलंपिक के क्वालीफायर मुकाबले होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 31 Mar 2019 07:25 PM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2019 07:25 PM (IST)
ओलंपिक क्वालीफायर ग्राहम रीड के लिए पहली चुनौती : गोम्स
ओलंपिक क्वालीफायर ग्राहम रीड के लिए पहली चुनौती : गोम्स

मुंबई, प्रेट्र। पूर्व हॉकी ओलंपियन मार्सेलस गोम्स का मानना है कि राष्ट्रीय पुरुष टीम के नए कोच ग्राहम रीड के लिए पहली बड़ी चुनौती 2020 टोक्यो ओलंपिक के क्वालीफायर मुकाबले होंगे। पिछले साल भुवनेश्वर में विश्व कप में टीम के क्वार्टर फाइनल में बाहर होने पर जनवरी में हरेंद्र सिंह की बर्खास्तगी के बाद ऑस्ट्रेलिया के रीड भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच की कमान संभालने जा रहे है।

गोम्स ने कहा, 'रीड के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि टीम क्वालिफाई (2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए) करे और क्वालीफाइंग राउंड काफी अहम है।' इस मौके पर भारत के पूर्व कप्तान एमए सोमाया ने कहा कि रीड के कार्यभार संभालने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई खेल शैली प्रभावी हो सकती है जिससे राष्ट्रीय टीम को मदद मिलेगी।

मास्को में 1980 के ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के सदस्य सोमाया ने कहा, 'रीड एक अनुभवी कोच हैं और वह शायद ऑस्ट्रेलियाई शैली को लागू करेंगे जो टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है।' सोमाया के मुताबिक, खिलाडि़यों के लिए पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने के साथ अंतिम पास पर सटीक स्ट्रोक खेलने के क्षेत्र में सुधार करने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी