बेल्जियम से लौटी भारतीय हॉकी टीम, कप्तान मनप्रीत बोले- ओलंपिक पर है हमारा फोकस

भारतीय हॉकी टीम बेल्जियम के दौरे से लौट आई है। इस दौरे से लौटने के बाद कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि इस दौरे से हमारा मनोबल काफी ऊंचा हुआ है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 05 Oct 2019 09:14 AM (IST) Updated:Sat, 05 Oct 2019 09:14 AM (IST)
बेल्जियम से लौटी भारतीय हॉकी टीम, कप्तान मनप्रीत बोले- ओलंपिक पर है हमारा फोकस
बेल्जियम से लौटी भारतीय हॉकी टीम, कप्तान मनप्रीत बोले- ओलंपिक पर है हमारा फोकस

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय हॉकी टीम(Hockey India) बेल्जियम के दौरे से लौट आई है। भारतीय हॉकी टीम का ये दौरा काफी शानदार रहा। भारत ने बेल्जियम में लगातार पांच मैचों में जीत हासिल की। यहां तक कि मेजबान टीम बेल्जियम को भी इस टूर्नामेंट में धूल चटाई। इस दौरे से लौटने के बाद हॉकी इंडिया के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि इस दौरे से हमारा मनोबल काफी ऊंचा हुआ है।

बेल्जियम से जीते तीन मैच

बेल्जियम में भारत ने कुल 5 मैच खेले। इन सभी पांच मैचों को भारतीय हॉकी टीम ने जीता। आगाज मैच में मेजबान बेल्जियम को भारतीय टीम ने 2-0 से हराा, जबकि अगले दो मैचों में टीम इंडिया ने स्पेन को 6-1 और 5-1 से मात दी। इस दौरे को समाप्त करने से पहले भारतीय टीम ने यहां दो और मैच जीते, जिसमें आखिरी दो जीत बेल्जियम के खिलाफ आईं।

5-1 से मेजबान को हराया आखिरी मुकाबला

भारतीय टीम ने बेल्जियम के दौरे पर मेजबान टीम के साथ कुल तीन मैच खेले जिसमें से पहले मैच में 2-0, दूसरे मैच में 2-1 और आखिरी मैच में बेल्जियम को 5-1 से हराया। इस दौरे पर टीम के प्रदर्शन से उत्साहित भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है, "हम बेल्जियम और स्पेन के खिलाफ खेले और हमने सभी मैच जीते।" बेल्जियम के खिलाफ उसी की सरजमीं पर मिली जीत से भारतीय टीम का हौसला काफी बढ़ा है।

ओलंपिक के क्वालीफाइंग राउंड पर है फोकस- कप्तान मनप्रीत

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बेल्जियम से लौटने के बाद कप्तान मनप्रीत सिंह ने आगे कहा, "इस दौरे पर मिली जीत से हमारा मनोबल काफी ऊंचा हुआ है। ये हमें टोक्यो ओलंपिक 2020 के क्वालीफाइंग राउंड में मदद करेगा। इस दौरे पर हर किसी खिलाड़ी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। अब हमारा फोकस नवंबर में होने वाले ओलंपिक के क्वालीफाइंग राउंड पर है।"  

chat bot
आपका साथी