मनप्रीत सिंह की कप्तानी में बेल्जियम दौरे टीम इंडिया की ‘अग्नि परीक्षा’

भारत को 26 सितंबर से तीन अक्टूबर तक बेल्जियम का दौरा करना है यहां टीम तीन मैच खेलेगी। हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को भारत के 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 11:28 AM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 11:28 AM (IST)
मनप्रीत सिंह की कप्तानी में बेल्जियम दौरे टीम इंडिया की ‘अग्नि परीक्षा’
मनप्रीत सिंह की कप्तानी में बेल्जियम दौरे टीम इंडिया की ‘अग्नि परीक्षा’

नई दिल्ली, आईएएनएस| बेल्जियम दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का एलान कर दिया गया है। ओलंपिक क्वालिफायर के मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बेल्जियम का दौरा करना है जिसके लिए टीम की कमान मनप्रीत सिंह के हाथों में होगी।

भारत को 26 सितंबर से तीन अक्टूबर तक बेल्जियम का दौरा करना है यहां टीम तीन मैच खेलेगी। हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को भारत के 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की। डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह को टीम का उप-कप्तान बनाया गया। भारत बेल्जियम के साथ तीन मैच और उसके ठीक बाद स्पेन के साथ दो मैच मुकाबला खेलेगी।

बेल्जियम दौरे के लिए चुनी गई टीम में लंबे समय बाद ललित उपाध्याय की वापसी हुई है। ललित ने आखिरी बार पिछले साल हुए विश्व कप में भारत के लिए खेले था। इस टीम में ओलंपिक टेस्ट इवेंट की विजेता टीम का हिस्सा रहे रुपिंदर पाल सिंह की भी जगह दी गई है। इस दौरे पर टीम के लिए टीम में पीआर श्रीजेश और कृष्णा बी पाठक दो गोलकीपर को शामिल किया गया हैं।

टीम के हेड कोच ग्राहम रीड ने टीम चयन के बाद कहा, "टीम के सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की काफी अच्छी तरह से सहायता करते हैं। मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि टीम इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेगी।"

आगे उन्होंने कहा, "बेल्जियम के दौरे पर जाने से पहले हम टीम के कुछ चीजों पर काम करना चाहेंगे। बेल्जियम की टीम काफी मजबूत है और अगर उनके घर पर खेलते हुए हमने अच्छा प्रदर्शन किया तो इससे रूस के खिलाफ खेले जाने वाले ओलंपिक क्वालीफायर मुकाबले से पहले टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ जाएगा।"

chat bot
आपका साथी