चोट के बाद लौटे हॉकी खिलाड़ी रुपिंदर ने कहा मेरी शीर्ष प्राथमिकता- डिफेंस

रुपिंदर ने कहा कि अर्जेटीना और इंग्लैंड के खिलाफ मैचों से टीम प्रतिस्पर्धा के रंग में आ गई है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Thu, 30 Nov 2017 01:42 PM (IST) Updated:Thu, 30 Nov 2017 01:44 PM (IST)
चोट के बाद लौटे हॉकी खिलाड़ी रुपिंदर ने कहा मेरी शीर्ष प्राथमिकता- डिफेंस
चोट के बाद लौटे हॉकी खिलाड़ी रुपिंदर ने कहा मेरी शीर्ष प्राथमिकता- डिफेंस

भुवनेश्वर, पीटीआइ। चोट से उबरने के बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने कहा कि डिफेंस उनकी प्राथमिकता है और वह यहां एक दिसंबर से शुरू हो रहे हॉकी विश्व लीग फाइनल में नए सिरे से शुरुआत करेंगे।

दायें पैर में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण छह महीने तक बाहर रहे रुपिंदर ने कहा, 'मेरे लिए यह नई शुरुआत है। मैं काफी समय बाद खेल रहा हूं और मेरा इरादा मैदान पर ऊर्जा का संचार करना है।' भारत के पहले अभ्यास मैच में रुपिंदर ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना के खिलाफ पेनाल्टी कॉर्नर पर दो और पेनाल्टी स्ट्रोक पर एक गोल किया। 

उन्होंने कहा, 'मैंने इस दौरान कई नई चीजें सीखीं और सबसे बड़ा बदलाव यह है कि मैच को किस नजरिये से लेता हूं। मैं मैच में सकारात्मक ऊर्जा लाना चाहता हूं। मैंने इस पल का बड़े संयम के साथ इंतजार किया और अब खेलने को बेताब हूं।' इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारत ने 1-1 से ड्रॉ खेला। 

रुपिंदर ने कहा, 'निजी तौर पर डिफेंस मेरी प्राथमिकता है, क्योंकि अगर आपने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच देखा होगा तो हम पेनाल्टी कॉर्नर नहीं बना सके थे। मेरा मानना है कि डिफेंस से मैच जीते जाते हैं। ऐसा नहीं है कि सिर्फ डिफेंडर ही गोलपोस्ट बचाते हैं, बल्कि पूरे 11 खिलाड़ी बचाते हैं। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम गोल नहीं गंवाएं और इसी पर हमारा फोकस होगा।' 

रुपिंदर ने कहा कि अर्जेटीना और इंग्लैंड के खिलाफ मैचों से टीम प्रतिस्पर्धा के रंग में आ गई है। उन्होंने कहा कि शारीरिक और मानसिक रूप से टूर्नामेंट और प्रतिस्पर्धा को महसूस करना जरूरी है। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से पूर्व कई बारीकियों पर काम कर सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी