CWG 2018: आखिरी 7 सेकेंड में पलटी बाज़ी, भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ ड्रॉ

भारत की जीत आखिरी 07 सेकेंड से पहले तक तय लग रही थी, लेकिन तभी पाकिस्तान को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 07 Apr 2018 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 08 Apr 2018 01:03 PM (IST)
CWG 2018: आखिरी 7 सेकेंड में पलटी बाज़ी, भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ ड्रॉ
CWG 2018: आखिरी 7 सेकेंड में पलटी बाज़ी, भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ ड्रॉ

गोल्ड कोस्ट, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में शनिवार को हॉकी में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। पूल-बी का पहला मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर पर खेले गए इस मैच में भारत की जीत आखिरी 07 सेकेंड से पहले तक तय लग रही थी, लेकिन तभी पाकिस्तान को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ।

आखिरी पलों में भारतीय खिलाड़ी की गलती से पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया और इस मौके को पाकिस्तान ने बिना कोई गलती किए गोल में तब्दील कर 2-2 की बराबरी करते हुए मैच को ड्रॉ करा लिया।

इससे पहले भारत ने पहले क्वॉर्टर में दमदार खेल दिखाया और टीम इंडिया के लिए दिलप्रीत ने 13वें मिनट और हरमनप्रीत ने 19वें मिनट में गोल दागकर भारत को पहले क्वॉर्टर में 2-0 से आगे रखा। वहीं दूसरे क्वॉर्टर का खेल शुरू होने के बाद पाकिस्तान को लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले। लेकिन टीम उसे गोल में बदल नहीं पाई। भारत का डिफेंस काफी मजबूत दिखा। लेकिन 38वें मिनट में पाकिस्तान ने वापसी करते हुए गेंद को गोल में पहुंचा दिया। ये गोल इरफान जूनियर ने किया। इसके बाद मैच खत्म होने के चंद सेकेंड पहले पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया और अली मुबाशर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर रोमांचक मैच में पाकिस्तान की वापसी कराते हुए मैच को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। 

दोनों टीमों के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स में पिछला मुकाबला 2010 में दिल्ली में हुआ था जिसे भारत ने 7-4 से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान ने 2006 मेलबर्न गेम्स में भारत को मात दी थी। दोनों टीमें पिछले साल बांग्लादेश में एशिया कप में भिड़ी थीं, जहां भारत जीता था। हालांकि, दो बार की रजत पदक विजेता भारतीय टीम के कोच शोर्ड मारिन को मैच के तनाव से ज्यादा यहां के तापमान को लेकर चिंता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी