हॉकी: भारत ने जीत से की बेल्जियम दौरे की शुरुआत, मनदीप- आकाशदीप ने ठोके गोल

भारत को लिए मनदीप सिंह और आकाशदीप ने 1-1 गोल किए। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया को बेल्जियम के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 09:30 AM (IST)
हॉकी: भारत ने जीत से की बेल्जियम दौरे की शुरुआत, मनदीप- आकाशदीप ने ठोके गोल
हॉकी: भारत ने जीत से की बेल्जियम दौरे की शुरुआत, मनदीप- आकाशदीप ने ठोके गोल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम दौरे की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है। भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम को 2-0 से हराया। भारत को लिए मनदीप सिंह और आकाशदीप ने 1-1 गोल किए। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया को बेल्जियम के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई है।

भारतीय टीम इस मैच में मेजबान टीम से बेहतर नजर आई और उनकी रक्षा पंक्ति को भेदने में कमायाब रही। इस मैच का पहला और दूसरा क्वार्टर बिना किसी गोल के खत्म हुआ। भारत की तरफ से पहला गोल मनदीप सिंह ने मैच के 39वें मिनट में किया। इस गोल के साथ ही भारत ने बेल्जियम पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस क्वार्टर में इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ।

FT: 0-2 #BelgiumTour starts on a high for India as they seal a victory in the first of the five match series against Belgium on 26th September 2019. #IndiaKaGame pic.twitter.com/0dqJPDdrL2

— Hockey India (@TheHockeyIndia) September 26, 2019

मैच के आखिरी क्वार्टर में बेल्जियम ने काफी प्रयास किए लेकिन गोल भारत के खाते में आया। मैच के 54वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने गोल कर भारत को मैच में 2-0 से आगे कर दिया। इस मैच में भारतीय रक्षा पंक्ति अभेद नजर आई और मेजबान के प्रयास को लगातार असफल करने में कामयाब रही।

भारत को सीरीज के दूसरे मुकाबले में बेल्जियम के खिलाफ अब शनिवार को खेलना है। तीन मैचों की इस सीरीज का दूसरे मुकाबला अगर भारत जीत लेता है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी। वहीं अगर मेजबान ने जीत हासिल की तो फिर नतीजा तीसरे मुकाबले के बाद होगा।  

chat bot
आपका साथी